1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona speed increased in bihar 4 mbbs students and two doctors infected rdy

बिहार में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 126 पॉजिटिव, संक्रमितों में 4 MBBS छात्र व दो डॉक्टर भी

पटना जिले में कोरोना के मामलों में बुधवार को एक बार फिर उछाल आयी. जिले में जून महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा 83 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. पांच माह पहले फरवरी महीने में एक दिन में इससे अधिक केस मिले थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus in Bihar
Coronavirus in Bihar
फाइल

पटना. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 126 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसमें सर्वाधिक 83 नये संक्रमित पटना जिले में पाये गये हैं. नये कोरोना संक्रमित राज्य के 20 जिलों में पाये गये हैं. इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में पाये गये संक्रमितों में गया में सात, बेगूसराय में छह, मुजफ्फरपुर में चार, बांका में तीन, अररिया में तीन, औरंगाबाद में एक, अरवल में दो, भागलपुर में एक, भोजपुर में एक, पूर्वी चंपारण दो, गोपालगंज में दो, जहानाबाद में एक, मधुबनी में दो, मुंगेर में एक, पूर्णिया में एक, समस्तीपुर में एक, शेखपुरा में एक, सुपौल में दो, पश्चिम चंपारण में एक और दूसरे राज्य के एक व्यक्ति का सैंपल संक्रमित पाया गया है. कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 409 हो गयी है. होमआइसोलेशन में कुल 398 संक्रमित हैं. राज्य का रिकवरी रेट 98.47% है. संक्रमण को देखते हुए राज्य में इस दौरान एक लाख 30 हजार 126 सैंपलों की जांच की गयी.

पटना एम्स व पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती किया गया

पटना जिले में कोरोना के मामलों में बुधवार को एक बार फिर उछाल आयी. जिले में जून महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा 83 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. पांच माह पहले फरवरी महीने में एक दिन में इससे अधिक केस मिले थे. संक्रमितों में चार एमबीबीएस छात्र और पीएमसीएच व एक निजी अस्पताल के एक-एक डॉक्टर शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 258 तक पहुंच गयी है. लेकिन, इनमें सिर्फ छह मरीज अस्पताल में भर्ती ह़ैं इनमें पुनपुन के एक मरीज को राजाबाजार स्थित एक बड़ेप्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि अन्य पांच संपतचक और पटना एम्स व पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती किया गया.

सुभाष चंद्र मेडिकल कॉलेज को हॉस्टल बंद का निर्देश

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने बताया कि बिहटा स्थित नेताजी सुभाष चंद्र मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे चार छात्र पॉजिटिव पाये गये हैं. संक्रमण को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन को अगले आदेश तक हॉस्टल बंद करने का निर्देश जारी किया गया है. डॉ विभा ने बताया कि जो छह मरीज अस्पतालों में भर्ती किये गये हैं, वे सभी पुराने रोग से ग्रसित थे. इनमें कोई नेत्र रोग, तो कोई हृदय, लिवर व पेट रोग का मरीज है. भर्ती से पहले जांच करायी गयी, तो वे पॉजिटिव पाये गये. अन्य मरीज होम आइसोलेशन में हैं. सभी खतरे से बाहर हैं.

जिले में 24 और 27 जून को चलेगा कोविड टीकाकरण का महाअभियान

पटना जिले में 24 और 27 जून को कोविड टीकाकरण का महाअभियान चलेगा. इसमें टीके का तीसरी डोज और बच्चों के टीकाकरण पर मुख्य रूप से फोकस किया जायेगा. साथ ही जिन लोगों ने अब तक टीके का पहला या दूसरा डोज नहीं लिया है, उनकी पहचान कर उनका टीकाकरण किया जायेगा. जिले में अब तक सिर्फ 11 प्रतिशत लोगों ने तीसरा डोज लिया है. नये प्रावधान के मुताबिक जिन्हें विदेश जाना है, डॉक्टर की सलाह पर या ऑन डिमांड पर तीन माह बाद ही कोविड टीके का तीसरी डोज दिया जा सकता है. वहीं जिले के स्कूलों में इस सप्ताह से ही कोविड टीकाकरण का कैंप लगाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें