1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona return in patna 6 people of the same family infected those who came in contact are now being identified asj

पटना में कोरोना की वापसी, एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित, अब संपर्क में आने वालों की हो रही पहचान

कोरोना की एक बार फिर से पटना में वापसी हो गयी है. एक दो नहीं बल्कि कुल छह मामले एक ही परिवार में मिले हैं. यह परिवार नेहरू नगर इलाके में रहता है. इस परिवार के दो भाइयों के साथ-साथ एक भाई की पत्नी, उसकी बेटी और पिता संक्रमित हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव
एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव
फाइल

पटना. कोरोना की एक बार फिर से पटना में वापसी हो गयी है. एक दो नहीं बल्कि कुल छह मामले एक ही परिवार में मिले हैं. यह परिवार नेहरू नगर इलाके में रहता है. इस परिवार के दो भाइयों के साथ-साथ एक भाई की पत्नी, उसकी बेटी और पिता संक्रमित हैं.

शुक्रवार को पिता की स्थिति बिगड़ गयी, जिसके बाद उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. बाकी चार लोगों की स्थिति में सुधार है, हालांकि बेटी की तबीयत अभी भी खराब बतायी जा रही है. कोरोना के मामले उजागर होने के बाद मोहल्ले और आसपास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि नेहरू नगर के जिस परिवार में कुछ 6 लोग संक्रमित हैं, उनके कई सदस्य दिवाली और छठ पूजा के दौरान बाहर से पटना आये हैं. एक भाई रांची से और एक भाई सासाराम से पटना लौटे हैं. इसी दौरान एक-एक कर सदस्यों को बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई.

रांची से आये एक भाई ने सबसे पहले निजी लैब में टेस्ट कराया और रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. तब परिवार के अन्य सदस्यों ने न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल में अपना जांच कराया और यहीं पर पांच अन्य लोग संक्रमित पाए गये.

एक ही परिवार के 6 लोगों के संक्रमित पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी एक्शन में आ गया है. पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह ने बताया कि अब संक्रमित परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. इन सभी की कोरोना जांच करायी जाएगी.

पटना में इससे पहले इंग्लैंड से आये एक युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद पटना और मोतिहारी से आए उनके परिवार के और संपर्क में आने वाले कुल 27 लोगों की जांच कराई गई थी. इंग्लैंड से आए युवक का सैंपल जांच के लिए डब्ल्यूएचओ भेजा गया है, ताकि उसके कोरोना वैरियंट की जांच की जा सके. अब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें