1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona patients increased three times in a day most infected found in saharsa district asj

एक दिन में बढ़ गये कोरोना के तीन गुना अधिक मरीज, सहरसा जिले में मिले सर्वाधिक संक्रमित

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक वृद्धि दर्ज की गयी है. बुधवार को राज्य में कुल 31 नये कोरोना संक्रमित पाये गये जो मंगलवार की तुलना में तीन गुना से भी अधिक हैं. साथ ही कोरोना संक्रमित वाले जिलों की संख्या भी वृद्धि हुई है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 यह हाल के दिनों में एक ही दिन में मिले सर्वाधिक केस हैं.
यह हाल के दिनों में एक ही दिन में मिले सर्वाधिक केस हैं.
फाइल फोटो

पटना. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक वृद्धि दर्ज की गयी है. बुधवार को राज्य में कुल 31 नये कोरोना संक्रमित पाये गये जो मंगलवार की तुलना में तीन गुना से भी अधिक हैं. साथ ही कोरोना संक्रमित वाले जिलों की संख्या भी वृद्धि हुई है.

राज्य के 11 जिलों में नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसमें सर्वाधिक आठ नये संक्रमित सहरसा जिले में पाये गये . इसके साथ ही मधेपुरा और पटना जिले में छह-छह नये संक्रमित पाये गये.

अन्य जिलों में अररिया में तीन, पूर्वी चंपारण में दो के अलावा अरवल, कटिहार, किशनगंज, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और पश्चिम चंपारण जिले में एक-एक संक्रमित पाये गये. वहीं, पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना के मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.63 पहुंच गया है.

देश में टीकाकरण करनेवाले राज्यों में तीसरे स्थान पर रहा बिहार

कोरोना टीकाकरण करने के मामले में बुधवार को बिहार देश में तीसरे स्थान पर रहा. मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण किया गया. राज्य में बुधवार को कुल पांच लाख 93 हजार 359 वैक्सीन का डोज दिया गया.

राज्य में बुधवार को समस्तीपुर जिले में सर्वाधिक 44799 डोज तो पूर्वी चंपारण जिले में 31588 डोज वैक्सीन दिया गया. दरभंगा जिले में 31286 डोज, मधुबनी जिले में 28773 डोज और रोहतास जिले में 28642 डोज वैक्सीन दिया गया. राज्य में सबसे कम 3596 लोगों का टीकाकरण किशनगंज जिले में किया गया.

आज सभी प्रमुख सेंटरों पर लगेगा टीका

पटना शहरी क्षेत्र के सभी 41 प्रमुख सेंटरों पर गुरुवार को वैक्सीन लगायी जायेगी. दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में भी सभी पीएचसी और अनुमंडलीय अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन लगेगी. गुरुवार को शहरी क्षेत्र में टीका एक्सप्रेस भी चलायी जायेगी.

इन टीका एक्सप्रेस के जरिये वार्ड स्तर पर वैक्सीन लगायी जा रही है. कोरोना वैक्सीन लेने के लिए सेंटरों पर प्री रजिस्ट्रेशन करवा कर भी जाया जा सकता है. इसके लिए कोविन पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

बिना रजिस्ट्रेशन करवाये भी अगर कोई सेंटर पर जाता है तो ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर उसे वैक्सीन लगायी जा सकती है. इसके लिए पास में आधार कार्ड या कोई अन्य पहचान पत्र और मोबाइल फोन होना चाहिए.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें