1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona patients increased again in patna 129 new infected found in 24 hours rdy

Bihar News: पटना में फिर बढ़ गए कोरोना के मरीज, 24 घंटे में मिले 129 नये संक्रमित, एक्टिव मरीज हो गये 564

पीएमसीएच में एक दिन के अंदर 799 लोगों की जांच की गयी. इसमें पांच लोग कोविड पॉजिटिव पाये गये. जिसमें पीएमसीएच के एक सीनियर डॉक्टर सहित दो स्वास्थ्य कर्मचारी भी शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona infected patients
Corona infected patients
Prabhat Khabar

पटना. कोरोना के मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ी है. शनिवार को पटना जिले में दो दिन बाद फिर आंकड़े 100 के पार चला गया. 24 घंटे के अंदर जिले में 129 नये पॉजिटिव केस आये हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 564 पहुंच गयी है. डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना वायरस अभी एक्टिव है और इसे हल्के में लेना घातक हो सकता है. मास्क और सोशल डिस्टेंस की जागरुकता के साथ वैक्सीनेशन की रफ्तार ही इस खतरनाक वायरस से बचा सकती है. यहां बता दे कि शुक्रवार को जिले में 85 और गुरुवार को 64 नये मरीज चिह्नित किये गये थे.

पीएमसीएच में डॉक्टर सहित दो कर्मी पॉजिटिव

पीएमसीएच में एक दिन के अंदर 799 लोगों की जांच की गयी. इसमें पांच लोग कोविड पॉजिटिव पाये गये. जिसमें पीएमसीएच के एक सीनियर डॉक्टर सहित दो स्वास्थ्य कर्मचारी भी शामिल हैं. पटना सहित पूरे बिहार में रिकवरी रेट अब 98.13 प्रतिशत हो गयी है. एक्सपर्ट का कहना है, कोरोना का संक्रमण ऐसे ही आंख मिचौली करता है. इससे सावधान रहना होगा. यह कब तेजी से बढ़ जायेगा, कोई भरोसा नहीं होता है. इसका नेचर ही बदलाव का होता है. यह कभी कम और ज्यादा हो जाता है. पहली और दूसरी लहर में वायरस ने ऐसे ही चकमा दिया है.

अरवल, कैमूर खगड़िया में नहीं मिले नये संक्रमित

पटना . पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य पांच जिलों अरवल, कैमूर, खगड़िया, शेखपुरा और शिवहर जिले में कोरोना के नये संक्रमित नहीं पाये गये. इधर पूरे राज्य में पटना जिले में सबसे अधिक 129 नये संक्रमित मिले हैं, जबकि शेष 32 जिलों में नये संक्रमितों की संख्या 50 से भी कम पायी गयी. राज्य में कुल 442 नये कोरोना संक्रमित पाये गये है. नये संक्रमितों की तुलना में इस दौरान 761 लोग संक्रमण मुक्त हो गये. अब राज्य में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 0.32 प्रतिशत जबकि रिकवरी रेट 98.17 प्रतिशत हो गयी है. एक्टिव केस की संख्या 2916 रह गयी. संक्रमण को लेकर राज्य भर में कुल एक लाख 36 हजार 443 सैंपलों की जांच की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें