1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona patient in patna covid guidelines in hindi district wise corona cases in bihar rdy

Bihar News: पटना में कोरोना से दो की मौत, 34 डॉक्टर संक्रमित, स्टेट बैंक के 80 कर्मी मिले पॉजिटिव

पटना में बड़ी संख्या में डॉक्टर संक्रमित हो रहे है. इधर स्टेट बैक के 80 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गये है. अधिकारि‍क सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक जनवरी से लेकर छह जनवरी तक 80 से अधिक बैकर्स कोरोना संक्रमित होने की सूचना है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Cases
Corona Cases
पीटीआई फाइल फोटो

पटना एम्स में 24 घंटे के अंदर कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गयी. इसमे पटना दीदारगंज स्थित बंका घाट निवासी 26 वर्षीय गनीता देवी और दूसरी बांका जिला निवासी 85 साल की सीता देवी की मौत हो गयी. हालत खराब होने के बाद परिजन गनीता देवी को 6 जनवरी और सीता को पांच जनवरी को पटना एम्स लेकर पहुंचे. जहां कोविड की आरटीपीसीआर जांच में दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. एम्स के कोविड नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि 26 वर्षीय मरीज का हाल ही मे पेट का ऑपरेशन हुआ था.

इमरजेंसी हालत में उसे पटना एम्स लाया गया, जहां कोविड जांच में पॉजिटिव आयी. जबकि बुजुर्ग महिला को पहले से भी किडनी, लिवर आदि अन्य बीमारियां थी. भर्ती के दौरान दोनों के हालत बिगड़ते चले गये और इलाज के दौरान मौत हो गयी. वही दूसरी ओर जिले में बीते 24 घंटे के अंदर सात महीने बाद 1407 नये कोरोना संक्रमित मिले. इसके साथ ही जिले में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 3712 पहुंच गयी है. इसके एक दिन पूर्व बुधवार जिले में 1,015 नये मामले पाये गये थे. इधर डॉक्टरों के पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है. 24 घंटे में एम्स में 31 डॉक्टर और एनएमसीएच में तीन डॉक्टर संक्रमित मिले है. इस तरह कुल 34 डॉक्टर संक्रमित हुए है.

स्टेट बैंक के 80 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित

पटना. स्टेट बैक के 80 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गये है. अधिकारि‍क सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक जनवरी से लेकर छह जनवरी तक 80 से अधिक बैकर्स कोरोना संक्रमित होने की सूचना है. पटना में 50 कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके है. इनमे अकेले स्थानीय प्रधान कार्यालय में 25 बैकर्स संक्रमित हो चुके है. गया में 10, मुजफ्फरपुर 10 और भागलपुर में 10 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मि‍ली है.

कोरोना की चपेट में सिविल कोर्ट के कई कर्मी संक्रमित

पटना. सिविल कोर्ट में तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है. कोर्ट खुले रहने के कारण बड़ा पैमाने पर बाहरी लोगों का आना-जारी है. गुरुवार को जब कोर्ट के कर्मी व बाहरी लोगों की कोरोना जांच की गयी, तो कोर्ट के 12 कर्मचारी व सात बाहरी व्यक्ति समेत कुल 19 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये. पूर्व सब जज आठ पटना व पटना सिटी की महिला मजिस्ट्रेट कोरोना संक्रमित हो चुके है. न्यायालय के कार्य दिवस में बड़े पैमाने पर पैरवीकारों खासकर उत्पाद अधिनियम से संबंधित विशेष कोर्ट में भीड़ काफी रहती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें