1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona pandemic bihar latest politics news update ljp president chirag paswan tweet says may danger bihar peoples lives by holding bihar assembly elections during corona crisis

Bihar Assembly Elections 2020 : कोरोना महामारी के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव कराने से लोगों की जान को खतरा : लोजपा

By Agency
Updated Date
FILE PIC of LJP Leader Chirag Paswan
FILE PIC of LJP Leader Chirag Paswan

Bihar Assembly Elections 2020 नयी दिल्ली/पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) कोरोना वायरस महामारी को लेकर आगामी बिहार विधानसभा चुनाव टालने के पक्ष में शुक्रवार को नजर आयी. लोजपा अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान ने कहा कि यदि कोविड-19 के फैलने के दौरान चुनाव कराये जाते हैं, तो मतदान प्रतिशत बहुत कम रह सकता है. साथ ही कहा कि चुनाव लोगों की जान खतरे में डाल सकते हैं.

बिहार में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने इसके कार्यक्रम के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. चिराग पासवान ने कहा, ‘‘न सिर्फ बिहार, बल्कि पूरा देश कोरोना वायरस से प्रभावित है. इसने केंद्र और बिहार के वित्त को प्रभावित किया है. इन सबके बीच चुनाव कराने से राज्य पर और अधिक वित्तीय बोझ बढ़ेगा.''

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी के संसदीय बोर्ड ने इस मुद्दे पर चिंता प्रकट की है. चिराग पासवान ने ट्वीट किया, ‘‘चुनाव आयोग को व्यापक चर्चा के बाद निर्णय लेना चाहिए. कहीं ऐसा न हो कि भारी आबादी खतरे में पड़ जाए. इस महामारी के बीच यदि चुनाव हुए तो मतदान प्रतिशत भी बहुत कम रहेगा, जो लोकतंत्र के लिये अच्छा नहीं है.'' हालांकि, चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी लोजपा विधानसभा चुनाव के लिये तैयार है.

उल्लेखनीय है कि जदयू के साथ मतभेद के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के वरिष्ठ नेताओं की बृहस्पतिवार को एक बैठक की. जिसमें आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति की समीक्षा की गयी. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की अगुवाई में पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. पार्टी नेता राजू तिवारी ने कहा कि संगठन बिहार में विधानसभा की 94 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. राजू तिवारी ने कहा कि चिराग पासवान जो भी निर्णय लेंगे, पार्टी पूरी तरह से उनके साथ है.

बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा सहयोगी हैं, लेकिन दोनों क्षेत्रीय दलों के बीच मतभेद के कारण सीटों का बंटवारा जटिल हो गया है. हालांकि, भाजपा दोनों के बीच संबंधों को सहज बनाने का प्रयास कर रही है. भाजपा ने पहले ही घोषित कर दिया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन बिहार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा. पासवान ने कहा है कि भाजपा जो भी फैसला करेगी, लोजपा उसके साथ रहेगी. पिछले विधानसभा चुनाव में लोजपा 42 सीटों पर लड़ी थी, हालांकि उस वक्त नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ थे. बिहार विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें