1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona in bihar 137 new cases of corona in patna 766 active patients asj

पटना में कोरोना के 137 नये केस, एक्टिव मरीज 766, टेस्टिंग-सैंपल कलेक्शन में तेजी लाने का निर्देश

पटना जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 137 नये मरीज मिले. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 766 तक पहुंच गयी है. इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग से जिला प्रशासन तक के अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है. बुधवार को पटना एम्स, पीएमसीएच, एनएमसीएच में कुल चार मरीजों को भर्ती किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Corona: पटना में कोरोना के एक्टिव केस
Bihar Corona: पटना में कोरोना के एक्टिव केस
प्रभात खबर

पटना. पटना जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 137 नये मरीज मिले. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 766 तक पहुंच गयी है. इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग से जिला प्रशासन तक के अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है. बुधवार को पटना एम्स, पीएमसीएच, एनएमसीएच में कुल चार मरीजों को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है.

पीएमसीएच में चार मरीज भर्ती

पीएमसीएच में कुल 780 सैंपलों की जांच हुई. इनमें पांच पॉजिटिव पाये गये. वहीं, कोविड वार्ड में पांच मरीज भर्ती हैं. इनमें एक मरीज ऑक्सीजन पर है. सिविल सर्जन डॉ केके राय ने बताया कि पूरे जिले में टेस्टिंग और सैंपल कलेक्शन में तेजी लाने को कहा गया है. इस बारे में हर दिन रिपोर्ट मांगी गयी है. वहीं, पटना एम्स के नोडल अफसर डॉ संजीव कुमार ने कहा कि अगर इसी तरह मरीजों की संख्या बढ़ी, तो कोविड वार्ड में बेडों की संख्या बढ़ानी पड़ेगी.

जांच में दो संक्रमित मिले, तीन भर्ती

पटना सिटी के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को को पटना व वैशाली से आये 745 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें दो संक्रमित मिले़ अस्पताल के एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में संग्रह किये गये 60 सैंपलों की जांच में दो संक्रमित पाये गये़ वैशाली से आये 685 सैंपलों की जांच में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला़ उन्होंने बताया कि तीन कोरोना मरीज को एमसीएच भवन में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

26 बेड आइसीयू के है, जबकि 14 वेंटिलेटर की सुविधा

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए 106 बेड आरक्षित हैं. इनमें 26 बेड आइसीयू के है, जबकि 14 वेंटिलेटर की सुविधा है. बेड पर ऑक्सीजन गैस पाइप लाइन की सुविधा है. डाॅक्टरों व पारा मेडिकल कर्मियों की तैनाती भी रोस्टर के हिसाब है. दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें