1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona home isolation patients increased 6 times in 16 days in patna district asj

पटना जिले में 16 दिनों में 6 गुना बढ़े होम आइसोलेशन के मरीज, कोरोना संक्रमित 20 मरीज अस्पताल में भर्ती

महानगरों के साथ-साथ पटना जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी जारी है, लेकिन राहत भरी बात यह है कि अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने की नौबत नहीं आ रही है. जिले में कोरोना की बढ़ती संख्या के बावजूद 98 फीसदी से अधिक मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
होम आइसोलेशन
होम आइसोलेशन
प्रभात खबर

पटना. महानगरों के साथ-साथ पटना जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी जारी है, लेकिन राहत भरी बात यह है कि अस्पतालों में मरीजों को भर्ती कराने की नौबत नहीं आ रही है. जिले में कोरोना की बढ़ती संख्या के बावजूद 98 फीसदी से अधिक मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है. शुक्रवार को जिले में 704 एक्टिव मरीज हैं, इनमें 684 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं.

अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या सिर्फ 20

अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या सिर्फ 20 है. भर्ती होने वाले मरीजों में 14 ऐसे मरीज हैं, जो पुरानी बीमारी से ग्रसित हैं. किसी को हृदय रोग, तो कोई लिवर आदि बीमारी से पीड़ित था. पिछले 15 जून से लेकर एक जुलाई तक के बीच में यानी कुल 16 दिन में होम आइसोलेशन में करीब 6 गुना से अधिक मरीज बढ़ गये हैं. आइसोलेशन में भर्ती होने वाले मरीजों में सबसे अधिक युवाओं की संख्या है. सिविल सर्जन विभा कुमारी ने बताया कि कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. लेकिन चिंता की बात नहीं है, क्योंकि भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या न के बराबर है.

पांच दिनों में मिले करोना के 523 मरीज

पटना जिले में कोरोना फिर तेजी से पांव पसराने लगा है. बीते पांच दिनों मे पटना जिले में कोरोना के कुल 523 नये मरीज मिल चुके हैं. जिले में शनिवार को 18 किशोर व दो चिकित्सकों समेत 104 केस मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 704 पहुंच गया है. एक सप्ताह के अंदर चौथी बार संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा है. वहीं जानकारों के मुताबिक बिहार में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है.

226 नये कोरोना संक्रमित पाये गये

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान नये कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी है. पटना जिले में संक्रमण की दर सर्वाधिक बनी हुई है. पटना जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान प्रति सौ सैंपलों की जांच में 1.65 प्रतिशत लोग संक्रमित पाये गये हैं. राज्य में इस दौरान 226 नये संक्रमित पाये गये हैं जिसमें सिर्फ पटना जिले में सर्वाधिक 114 नये संक्रमित मिले हैं. राज्य में कोरोना का संक्रमण दर अभी महज 0.179 प्रतिशत है.

29,094 लोगों को लगाया गया टीका

पटना जिले में कोरोना टीकाकरण का महाअभियान शनिवार को चलाया गया. इसमें जिले में 29,094 लोगों ने वैक्सीन का डोज लिया. इसमें सबसे ज्यादा 19,324 लोगों ने तीसरा डोज लिया. वहीं 3,938 लाेगों ने वैक्सीन का पहला और 5,832 लोगों ने दूसरा डोज लिया. महाअभियान में 12 से 14 आयु वर्ग के 2,092 बच्चों ने पहला और 2522 बच्चों ने दूसरा डोज लिया. 15 से 17 आयु वर्ग में 723 बच्चों ने पहली और 916 ने इसका दूसरी डोज लिया. जिले में कोविड वैक्सीन की अब तक कुल 84,93,812 डोज दिया जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें