1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona havoc in bihar to stop five deaths infection rate less than one percent asj

बिहार में थमने की ओर कोरोना का कहर, पांच की मौत, संक्रमण दर एक फीसदी से भी कम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Live Updates : झारखंड-बिहार में कोरोना का कहर जारी, यूपी का भी हाल बुरा
Coronavirus Live Updates : झारखंड-बिहार में कोरोना का कहर जारी, यूपी का भी हाल बुरा
pti

पटना. पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना की संक्रमण दर एक फीसदी से भी काफी नीचे आ गयी है. कोरोना की रफ्तार पर लगाम लग गयी है. वहीं, इससे होने वाली मौतों की संख्या में भी कमी आयी है. शुक्रवार को कोरोना से आइजीआइएमएस में चार और एम्स में एक मरीज की मौत हो गयी. वहीं, एनएमसीएच और पीएमसीएच में एक भी मौत नहीं हुई है.

आइजीआइएमएस में पांच नये मरीजों को भर्ती किया गया और 32 को डिस्चार्ज किया गया. करीब सवा महीने के बाद एक दिन में सबसे अधिक 32 मरीज डिस्चार्ज किये गये हैं. वर्तमान में कोविड वार्ड में 122 मरीज भर्ती हैं, जबकि 268 ऑक्सीजन बेड खाली हैं.

वहीं, पटना एम्स में पांच नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. इसके अलावा एम्स में 11 लोगों ने कोरोना को मात दे दी. दूसरी ओर पीएमसीएच में भी चार नये मरीजों को भर्ती किया गया. जबकि विगत 20 दिन से पीएमसीएच में मुश्किल से एक या फिर एक भी मरीज भर्ती को नहीं आते थे.

इधर, एनएमसीएच में शुक्रवार को न तो कोरोना से किसी की मौत हुई और न ही कोई नया मरीज भर्ती हुआ है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष कोरोना संक्रमित मरीज की अस्पताल में 459 मरीजों की मौत हो चुकी है. बीते वर्ष की बात करें, तो अब तक संक्रमित 665 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें