1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona catches speed once again in patna four out of 44 patients on ventilator 24 with oxygen asj

पटना में एक बार फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 44 मरीजों में से चार वेंटिलेटर पर, 24 ऑक्सीजन के सहारे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अस्पताल
अस्पताल
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना : पटना में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसका संकेत पीएमसीएच का कोविड वार्ड है. यहां सोमवार को मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गयी.

वार्ड में सोमवार की शाम 44 मरीज भर्ती थे. इनमें चार मरीज अत्यंत गंभीर थे. इन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. वहीं 24 मरीजों को हाइ फ्लो ऑक्सीजन पर रखा गया है. यहां कोविड वार्ड में 108 बेड हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर अलर्ट है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएमसीएच प्रशासन को जरूरी निर्देश दिये हैं.

इसमें मरीज बढ़ने की स्थिति में पीएमसीएच को तैयार रहने के लिए बोला गया है. रात में भी मरीज आने पर उसे तुरंत भर्ती कर इलाज शुरू करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, दूसरी ओर पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में आरटीपीसीआर से 452 सैंपलों की जांच हुई, इनमें नौ पॉजिटिव मिले. रैपिड एंटीजन किट से 152 जांच की गयी, आठ पॉजिटिव मिले.

मंत्री कपिलदेव कामत की हालत अभी भी नाजुक

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में कोरोना का इलाज करा रहे बोधगया के राजद विधायक सर्वजीत पासवान ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गये जिन्हें एम्स ने डिस्चार्ज कर दिया है. वहीं बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.

उन्हें वेंटिलेटर पर रखकर एम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम लगातार निगरानी कर रही है. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ नीरज कुमार ने बताया कि एम्स में कुल 198 कोरोना मरीज भर्ती हैं.

एम्स में कोरोना से एक की मौत

पटना एम्स में सोमवार को एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी जबकि 16 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार ने पुष्टि की. इसके अलावा एम्स में 19 लोगों ने कोरोना को मात दे दी .

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें