1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona again increased tension in bihar 11 new infected found in patna and west champaran rdy

Corona Cases: बिहार में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, पटना और पश्चिम चंपारण में मिले 11 नये संक्रमित

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍यों को पत्र लिखकर आगाह किया है. साथ ही उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Cases
Corona Cases
पीटीआई फाइल फोटो

बिहार में कोरोना वायरस फिर से अपनी रफ्तार बढ़ा दी है. बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. बीते एक सप्ताह के बीच रोजाना नये मरीज मिल रहे हैं. गुरुवार को पटना जिले में सात नये कोरोना के मरीज मिले हैं. वहीं, पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित पाये गये है. पटना में पाये गये कोरोना संक्रमितों में से दो मरीज पीएमसीएच में हैं.

24 घंटे के अंदर चार मरीज हुए स्वस्थ

इनमें एक महिला मरीज नेहरू नगर की है, जबकि दूसरा मरीज मुजफ्फरपुर का निवासी है. इसे इलाज के लिए परिजन पीएमसीएच लेकर आये थे. इसके साथ ही पटना जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 52 हो गयी है. हालांकि, 24 घंटे के अंदर चार मरीज स्वस्थ हुए हैं. यहां बता दे कि एक दिन पूर्व जिले में 12 नये मरीज मिले थे. शहर में अधिकतर कोरोना मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई से मिल रही है. यहां से आये अब तक 40 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं.

नरकटियागंज में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में कई माह से सुस्त पड़े कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. यहां एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने से सनसनी फैल गयी है. अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जाने वाली जांच में चार लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. अस्पताल में जांच के दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की एंटीजन जांच में रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आयी है. इसमें पति पत्नी और दो बच्चे शामिल है. स्वास्थ्य कर्मियों ने चारों को दवा किट एवं परामर्श देकर होम कोरेंटिन कर दिया है. Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें