1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. control of corona in patna 132 new patients found in 24 hours not a single death in nmch asj

पटना में कोरोना की रफ्तार पर लगाम, 24 घंटे में मिले 132 नये मरीज, NMCH में एक भी मौत नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में 24 घंटे में मिले 132 नये मरीज
बिहार में 24 घंटे में मिले 132 नये मरीज
फाइल

पटना. पटना जिले में कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है. बीते करीब 15 दिन से मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. मंगलवार को जिले में मिलने वाले एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 132 रही. पिछले महीने के दूसरे सप्ताह में संख्या 500 के करीब दर्ज की जा रही थी.

वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या भी 1700 से नीचे दर्ज की गयी है. जिले में वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 1658 के करीब पहुंच गयी है. वहीं, सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी के मुताबिक अभी संक्रमण का खतरा नहीं टला है. इसलिए मास्क जरूर लगाएं.

10 मरीजों की मौत

कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार और उससे होने वाली मौत में कमी आने से लाेगों ने थोड़ी राहत की सांस ली है. मंगलवार को पटना के सरकारी अस्पतालों में कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई है. खास बात यह है कि पीएमसीएच और एनएमसीएच में 24 घंटे के अंदर एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

वहीं, आइजीआइएमएस में सात और एम्स में तीन लोगों की इससे जान चली गयी है. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना से मरने वालों में 26 साल से 60 साल के बीच के उम्र के लोग शामिल हैं. वहीं, यहां सात लोगों ने कोरोना को हराने में भी सफलता हासिल की है. पटना एम्स में तीन लोगों की मौत कोरोना से हो गयी.

एनएमसीएच में कोई मौत नहीं

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष अस्पताल में 437 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें