1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. congress rjd did not matter rjd fielded its candidate in both the seats in the by election asj

कांग्रेस की राजद ने नहीं बनी बात, राजद ने उपचुनाव में दोनों सीटों पर उतारा अपना उम्मीदवार

बिहार में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए राजद ने आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. कांग्रेस की राजद से एक सीट की मांग थी लेकिन राजद ने दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार कर साफ कर दिया कि वह महागठबंधन में किसी दूसरे दल को हिस्सेदारी नहीं देने जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह
प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह
प्रभात खबर

पटना. बिहार में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए राजद ने आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. कांग्रेस की राजद से एक सीट की मांग थी लेकिन राजद ने दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार कर साफ कर दिया कि वह महागठबंधन में किसी दूसरे दल को हिस्सेदारी नहीं देने जा रही है.

रविवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष लालू यादव की सहमति से प्रत्याशियों के नाम तय किये गये हैं. महागठबंधन के सभी साथियों से इस सिलसिले में सहमति ली गयी है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में एक से एक प्रत्याशी है, पर सभी चुनाव नहीं लड़ सकते.
उधर कांग्रेस अपने बूते कुशेश्वर स्थान से चुनाव लड़ने की हिम्मत जुटा लेती है या नहीं यह अभी साफ होना बाकी है. अगर ऐसा होता है तो बिहार में कांग्रेस और राजद का गठबंधन टूट जायेगा.

मिल रही जानकारी के मुताबिक अरूण साह को तारापुर से राजद का उम्मीदवार बनाया गया है. राजद ने इस सीट से पिछली बार लड़ी दिव्या प्रकाश का टिकट काट दिया है. दिव्या प्रकाश राजद के वरीय नेता और लालू प्रसाद के खास रहे जयप्रकाश नारायण यादव की बेटी हैं.

पार्टी ने इसे बार एनडीए के वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी की है. लिहाजा अरूण साह को टिकट दिया गया है. तारापुर क्षेत्र में वैश्य वोटरों की अच्छी तादाद है औऱ राजद को उम्मीद है कि अरूण साह के कारण वैश्य वोटरों का साथ उसे मिल जायेगा. यह सीट पिछली बार जदयू ने जीता था.

उधर, दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सीट से कांग्रेस लड़ना चाहती थी. बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास की इस मसले पर लालू प्रसाद से बात भी हुई थी, लेकिन दोनों के बीच कोई समझौता नहीं हो पाया. यहां से भी राजद ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इस सीट से गणेश भारती को उम्मीदवार बनाया गया है.

गणेश भारती सदा हैं, जो मुसहर समाज से आते हैं. इस सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अशोक राम चुनाव लड़े थे, लेकिन राजद ने इस सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ने से इनकार कर दिया है. राजद ने इस सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें