1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. congress extended date after jdu due to national mourning now virtual conference will be held on september 7 ksl

राष्ट्रीय शोक के कारण जेडीयू के बाद कांग्रेस ने बढ़ायी तारीख, अब सात को आयोजित करेगा वर्चुअल महासम्मेलन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल मीडिया

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की होनेवाला वर्चुअल महासम्मेलन भी अब सात सितंबर से शुरू होगा. कांग्रेस का विधानसभावार बिहार वर्चुअल महासम्मेलन एक सितंबर से शुरू होनेवाला था. लेकिन, भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद देश में घोषित राष्ट्रीय शोक के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है. मालूम हो कि जेडीयू की छह सितंबर से होनेवाली वर्चुअल रैली भी स्थगित कर सात सितंबर से शुरू हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी का विधानसभावार बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन सात सितंबर से आरंभ होगा. प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने बताया कि रैली के प्रथम चरण में उत्तर बिहार के लगभग 50–55 विधान सभा क्षेत्रों में वर्चुअल महासम्मेलन होगा. उसके बाद दक्षिण बिहार में भी इसी प्रकार से लगभग 50–55 विधान सभा क्षेत्रों में बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन का रोडमैप तैयार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के कारण एक सितंबर से होनेवाली रैली को राष्ट्रीय शोक के कारण स्थगित कर दिया गया था. अब सात सितंबर से इसका आयोजन आरंभ हो जायेगा.

उन्होंने बताया कि वर्चुअल रैली के पहले ही पार्टी के प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर चार सितंबर को बिहार के पांच दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. वह पांच सितंबर को बक्सर में बक्सर एवं भोजपुर, छह सितंबर को भभुआ में कैमूर एवं रोहतास, सात सितंबर को औरंगाबाद में औरंगाबाद एवं गया तथा आठ सितंबर को नवादा में नवादा, जहानाबाद व अरवल के जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष एवं प्रमुख कांग्रेसजनों से अलग-अलग विचार विमर्श करेंगे.

जेडीयू पहले ही एक दिन बढ़ा चुका है वर्चुअल रैली की तारीख

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर सात दिन के राजकीय शोक के कारण छह सितंबर को होनेवाली मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली चुनावी वर्चुअल रैली अब छह की जगह सात सितंबर को होगी. निश्चय संवाद के नाम से होनेवाली जेडीयू की इस वर्चुअल रैली का आयोजन सात सितंबर को सुबह 11:30 बजे से किया जायेगा. इस रैली के संबंध में आम लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए बनाये गये पोस्टर पर जेडीयू ने अपना टैगलाइन न्याय के साथ तरक्की-नीतीश की बात पक्की बनाया है.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि उसके सभी नेता और कार्यकर्ता राज्य के सभी करीब 72 हजार बूथों पर इस रैली के संबंध में लोगों को जानकारी दे रहे हैं और उनसे जुड़ने की अपील कर रहे हैं. प्रतिदिन हर स्तर पर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हो रही है. इसमें रैली से संबंधित तैयारियों पर चर्चा की जा रही है. इस रैली का प्रसारण पार्टी अपने वेबसाइट के साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फेसबुक, ट्विटर अकाउंट सहित यूट्यूब और समाचार चैनलों के माध्यम से भी करेगी. पार्टी अपने सभी कार्यकर्ताओं को इस रैली से जुड़ने के लिए अपने वेबसाइट का लिंक के भेजेगी. इसके लिए पार्टी ने एक डाटा बैंक तैयार किया है जिसमें सभी विधानसभा क्षेत्रों से करीब 25 लाख नेताओं और कार्यकर्ताओं का विवरण मौजूद है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें