1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. commercial tax department raided the premises of pan masala trader in patna city found a disturbance of three crores rdy

पटना सिटी में पान मसाला व्यापारी के ठिकानों पर वाणिज्यकर विभाग ने की छापेमारी, तीन करोड़ की गड़बड़ी मिली

पटना सिटी में पान मसाला व्यापारी के ठिकानों पर वाणिज्यकर विभाग ने छापेमारी की. इस दौरान वाणिज्यकर विभाग को तीन करोड़ की गड़बड़ी मिली. बिना बिल के करोड़ों के माल की बिक्री की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टैक्स चोरी
टैक्स चोरी
twitter

पटना. वाणिज्यकर विभाग ने पटना सिटी स्थित पान मसाला व्यापारी के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान थोक और खुदरा व्यापार करने वाले इस व्यापारी का गहन निरीक्षण किया गया. इस फर्म ने बिना किसी बिल के करोड़ों रुपये के माल की बिक्री की है. अब तक की जांच में तीन करोड़ रुपये से ज्यादा का माल कच्चा में या बिना रसीद के बेचने की बात सामने आयी है. इतने रुपये की टैक्स चोरी का मामला सीधे तौर पर बन रहा है. फिलहाल इससे जुड़े पूरे मामले की जांच चल रही है और जांच पूरी होने के बाद यह गड़बड़ी बढ़ सकती है. फर्म के कार्यालय में मौजूद कंप्यूटर में कुछ बेनामी लेजर या बही-खाते पाये गये हैं.

बिना रजिस्ट्रेशन का मिला गोदाम

जांच के दौरान घर से कुछ दूरी पर एक गोदाम भी मिला है, जिसका रजिस्ट्रेशन नहीं है. बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे इस गोदाम में भी लाखों के माल रखे हुए हैं. इसके अलावा जांच के दौरान बड़ी संख्या में व्यापार में धांधली करके टैक्स चोरी करने की बात सामने आयी है. कई कच्चा दस्तावेज या फर्जी कागजात मिले हैं, जिनकी वजह से बड़े स्तर पर गड़बड़ी सामने आ रही है. समानांतर दस्तावेज बरामद होने से यह स्पष्ट हो गया कि इस फर्म ने टैक्स चोरी करने के लिए अवैध कारोबार चला रहा था. ऐसे सामानों की बिक्री बिना टैक्स के की जाती है और इसका हिसाब अलग रजिस्टर में रखा जाता है.

फर्म मालिक ने टैक्स चोरी की बात स्वीकार की

इस फर्म के मालिक ने टैक्स चोरी की बात वाणिज्यकर अधिकारियों के समक्ष स्वीकार की और 75 लाख रुपये जीएसटी के तौर पर जमा कर दिया. शेष जुर्माना राशि का भुगतान जांच पूरी होने के बाद जमा कराया जायेगा. गोदामों में पड़े माल का आकलन करने के बाद टैक्स चोरी के आंकड़े में बढ़ोतरी होगी. इस मामले में विभागीय आयुक्त डॉ प्रतिमा के अनुसार, टैक्स चोरी करने वाले ऐसे लोगों का क्षेत्रवार एवं बाजार को चिह्नित कर छापेमारी और जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें