1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cng buses run between buddhist tourist places foreign tourists coming to bihar get pollution free environment asj

बौद्ध पर्यटक स्थलों के बीच चलेंगी सीएनजी बसें, बिहार आनेवाले विदेशी सैलानियों को मिलेगा प्रदूषण मुक्त वातावरण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएनजी बसें
सीएनजी बसें
फाइल

प्रमोद झा, पटना. बौद्ध पर्यटक स्थल पर आनेवाले विदेशी सैलानियों सहित अन्य यात्रियों की सुविधा के लिए सीएनजी बसें चलायी जायेंगी. यह बसें पटना से राजगीर होते हुए बोधगया और पटना से वैशाली होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी. वैशाली व बोधगया में काफी संख्या में बौद्ध तीर्थ यात्री पहुंचते हैं.

परिवहन निगम के विश्वस्त सूत्र ने बताया कि बोधगया व मुजफ्फरपुर के लिए पहले चरण में दो-दो सीएनजी बसें चलाने की योजना है. इन बसों को चलाने के लिए गया व मुजफ्फरपुर में गेल कंपनी दो-दो सीएनजी पंप स्थापित करेगी.

अगस्त में सीएनजी पंप लगाने का काम पूरा हो जायेगा. इसके बाद सीएनजी बसें चलने लगेंगी. सीएनजी की तीन पंपों से परिवहन निगम की बसों में सीएनजी भरायी जाती है.

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए शुरू होगी इलेक्ट्रिक बस

पटना से मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट के लिए चार-पांच दिनों में एक नयी इलेक्ट्रिक बस की सुविधा शुरू होगी. दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. पहले से भी एक इलेक्ट्रिक बस पटना से दरभंगा के लिए चल रही है.

चलेंगी दो-दो सीएनजी बसें

परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर ने बताया कि बौद्ध पर्यटक स्थल आनेवाले यात्रियों की सुविधा के लिए सीएनजी बसें चलेंगी. पटना से राजगीर होते बोधगया व पटना से वैशाली होकर मुजफ्फरपुर के लिए दो-दो सीएनजी बसें चलेंगी. इलेक्ट्रिक बसें शीघ्र चलायी जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें