1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm said strict action should be taken against attacks on biharis in kashmir bihar government will give full help to the victim family rdy

सीएम बोले- कश्मीर में बिहारियों पर हमलों के खिलाफ हो सख्त एक्शन, बिहार सरकार पीड़ित परिवार की करेगी पूरी मदद

मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार को बिहारियों पर हुए तीसरी बार हुए हमले के तुरंत बाद वहां के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बातचीत करके पूरी स्थिति का जायजा लिया गया और वहां रह रहे बिहारियों खासकर कामगारों की सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार सरकार पीड़ित परिवार की करेगी पूरी मदद
बिहार सरकार पीड़ित परिवार की करेगी पूरी मदद
Facebook

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में बिहारी कामगारों पर लगातार हो रहे आतंकी हमलों की निंदा की. उन्होंने कहा कि कश्मीर में कुछ लोग लगातार गड़बड़ी कर रहे हैं. वे बाहर से काम करने के लिए आये लोगों को ही निशाना बना रहे हैं. यह गरीब-गुरबा तबका है और इनके साथ इस तरह की घटना के खिलाफ सख्त एक्शन होना चाहिए. सीएम सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार को बिहारियों पर हुए तीसरी बार हुए हमले के तुरंत बाद वहां के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बातचीत करके पूरी स्थिति का जायजा लिया गया और वहां रह रहे बिहारियों खासकर कामगारों की सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया गया. बिहार के आला अधिकारी कश्मीर के आला अधिकारियों के लगातार संपर्क में बने हुए हैं और हालात पर नजर रख जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के लिए हर संभव मदद बिहार सरकार करेगी. वहां से शवों को लाने और घर तक पहुंचाने से लेकर अन्य सभी इंतजाम किये जायेंगे.

अगर उनके साथ कहीं भी इस तरह की घटना होती है, तो इसके खिलाफ पूरी तरह से सख्त एक्शन होना चाहिए. हमले के बाद आपस में भी बातचीत हुई है. वहां का प्रशासन इन लोगों की सुरक्षा के लिए कोई-न-कोई ठोस इंतजाम जरूर करेगी. वहां का प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. उन्होंने कहा कि कोई मजबूरी में यहां से नहीं जाये, सरकार की यह पूरी कोशिश होती है. लोग यहां रहकर काम करें, इसके लिए कई स्तरों पर प्रयास भी किये गये हैं. लेकिन, कितना भी प्रयास करें, किसी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं.

कोई अपनी इच्छा से कहीं भी जा सकता है. जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं, वे लोग भी दूसरे स्थान जाते हैं. इस तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ एकजुट होकर पूरी मजबूती से काम करना होगा. नीतीश कुमार ने कहा कि कश्मीर की घटना के बाद यहां उपमुख्यमंत्री समेत अन्य सभी लोगों से बात कर पूरी स्थिति पर चर्चा की गयी है. ऐसी घटनाओं पर वहां की अलग-अलग पार्टियों के स्तर से भी चिंता प्रकट की जा रही है. ऐसी घटनाओं को लेकर सभी को सतर्क रहना होगा और एक्शन लेना होगा.

बिहार की स्थिति काफी अच्छी

सीएम ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार की स्थिति काफी अच्छी है. यहां की पुलिस समेत अन्य सभी स्तर के अधिकारी पूरी स्थिति पर लगातार नजर बनाये हुए हैं. बिहार में पहले दंगा-फसाद काफी होता था, लेकिन 15-16 वर्षों से यहां की स्थिति काफी बदल गयी है. अब पहले वाले हालात नहीं रहे. स्थिति को चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने के लिए हर जिले और विभाग से बात करके पूरी तैयारी की गयी है. लगातार स्थिति की समीक्षा की जाती है. अगर कोई गड़बड़ी करता है, तो उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाता है. पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट किया गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें