1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar nischay samvad virtual rally live updates jdu virtual sammelan started for bihar election 2020 as nitish kumar rally will live from jdu office patna know latest news of bihar chunav skt

Nitish Nischay Samvad : नीतीश की वर्चुअल रैली को उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी लोगों ने सुना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

Nitish Nischay Samvad, LIVE : पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सोमवार को वर्चुअल रैली निश्चय संवाद के माध्यम से विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद किया. रैली सुबह 11:30 बजे जदयू प्रदेश मुख्यालय में नवनिर्मित कर्पूरी सभागार में शुरू हो गयी है. इसके लिए सभागार में बड़ा मंच बनाया गया है, जिस पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए 15 नेताओं के बैठने की जगह है. जिसमें प्रमुख रूप से ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद आरसीपी सिंह, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमरदीप सहित पार्टी प्रदेश मुख्यालय के पदाधिकारी शामिल हैं. नीतीश कुमार के संबोधन को अधिक से अधिक लोगों को सुनाने के लिए जदयू ने पूरी तैयारी की है. पार्टी सूत्रों के अनुसार रैली से जुड़ने के लिए 26 लाख से अधिक लोगों को रैली का लिंक भेजा गया है. साथ ही इसमें शामिल होने के लिए सभी प्रखंडों और विधानसभा क्षेत्रों में विशेष तैयारियां की गयी हैं. वहां पार्टी नेताओं ने जगह-जगह एलइडी, प्रोजेक्टर आदि भी लगाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश की वर्चुअल रैली को उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी लोगों ने सुना

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली से पूरे देश के लोग जुड़े रहे. खासकर नॉर्थ ईस्ट राज्यों से भी बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिती रही. मणिपुर के जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष हंगकंगपाओ ताइतुल, नगालैंड के अध्यक्ष एनएसएन लोथा और अरुणाचल के प्रदेश अध्यक्ष रुही तागोंग ने कार्यक्रम को अपने सभी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ जेडीयू लाइव से जुड़ कर सुना. जम्मू एवं कश्मीर के चार जिलों कुपवाड़ा बारामूला, बडगाम और श्रीनगर में निश्चय संवाद के सीधे प्रसारण को बड़ी संख्या में सुना गया. प्रदेश अध्यक्ष जीएम शाह शाहीन भी मौजूद रहे. पार्टी पदाधिकाारियों ने बताया कि नीतीश कुमार के निश्चय संवाद को इन सभी जगहों पर बड़ी संख्या में सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए सुना गया.

email
TwitterFacebookemailemail

एयर ड्राॅपिंग के जरिये लोगों को पहुंचाया राशन, सामुदायिक किचन से 10 लाख लोगों को खिलाया खाना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बाढ़ की वजह से 16 से भी ज्यादा जिले प्रभावित हुए. हम एयर ड्रॉपिंग के माध्यम से लोगों को राशन पहुंचा रहे हैं. सामुदायिक रसोई के माध्यम से सब को खाना खिलाया जा रहा है. जरा याद कीजिये कि आपदा के वक्त पहले क्या करते थे. बाढ़ आया, फिर सूखा आया, फिर बाढ़ आया. 83 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ प्रभावित हुए. सामुदायिक किचन से पूरे राज्य में 10 लाख लोगों को खाना खिलाया. साथ ही कोरोना की जांच भी करवायी.

email
TwitterFacebookemailemail

आज बिहार में प्रतिदिन डेढ़ लाख से ज्यादा हो रही कोरोना की जांच

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बिहार में प्रतिदिन एक लाख 50 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रही है. सबसे ज्यादा जांच एंटीजन टेस्ट से हो रही है. जांच में शीघ्रता के लिए राज्य सरकार 10 आरटीपीसीआर मशीन खरीद रही है. राज्य में पर्याप्त संख्या में आईसीयू बेड हैं. अस्पताल हर स्थिति के तैयार हैं. मेडिकल किट, डॉक्टर से परामर्श सुविधा, कॉल सेंटर के माध्यम से भी लोगों को परामर्श दिया जाता है. कोरोना से अगर किसी की मृत्यु होती है, तो राज्य सरकार ने चार लाख रुपये की मदद का प्रावधान किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

विक्रमशिला विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए सीएम नीतीश ने कहा...

विक्रमशिला विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि भागलपुर के विक्रमशिला विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने का प्रयास हमारी सरकार ने किया. आज वहां भूमि का काम हो गया है. लगातार इस तरफ काम हो रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

नालंदा विश्वविद्यालय के लिए कानून बनवाये

नालंदा विश्वविधालय जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार शिक्षा की भूमि है. नालंदा विश्वविधालय के लिए कानून बनवाये, ताकि उसका सर्वाइवल हो सके.

email
TwitterFacebookemailemail

बांका डीएम की शिक्षा योजना को पूरे बिहार में लागू कराया

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में बांका के डीएम का जिक्र करते हुए कहा कि बांका डीएम के द्वारा शुरू कराई गई शिक्षा योजना को पूरे बिहार में लागू कराया. वहीं स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का भी उन्होंने जिक्र किया.

email
TwitterFacebookemailemail

शिक्षा को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना 

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पढ़ाई की हालत कैसी थी ये याद रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले लोगों को पढ़ाइ से जान बूझकर दूर रखा जाता था. आज हर गांच में स्कूल है. और बच्चे स्कूल जाकर पढ़ाइ कर रहे हैं. उन्होंने पोशाक व साइकिल योजना की भी जिक्र की.

email
TwitterFacebookemailemail

हर घर बिजली का किया जिक्र 

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमने लालटेन का दौर खत्म किया और हर घर बिजली पहुंचाने का काम किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

6299 कब्रिस्तानों की दीवार की घेराबंदी करायी

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वोट लेने वाले लोग काम नहीं बता पाते है. हमारी सरकार ने 6299 कब्रिस्तानों के दिवारो का घेराबंदी कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

3C पर जीरो टॉलरेंस की हमारी नीति

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार 3C यानी क्राइम, करप्शन और कम्यूनलिज्म पर शुरू से जीरो टॉलेरेंस की नीति रखती रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

2018 के राष्ट्रीय औसत में अपराध के मामले में बिहार 23 वें नंबर पर

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग अपराध पर बिना कुछ जाने ही कुछ लोग कहते रहते हैं. हकीकत यह है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी 2018 के राष्ट्रीय औसत में अपराध के मामले में बिहार 23 वें नंबर पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

अपराध का जिक्र कर विपक्ष पर निशाना

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सामूहिक नरसंहार का दौर मुझे याद है. मैं सबको कहूंगा पुराना फोटो निकालकर देखें. उन दिनों में गाड़ी से हथियार लेकर लोग सरेआम निकलते थे. अब क्राइम पर जीरो टालरेंस है.

email
TwitterFacebookemailemail

16 लाख 62,000 बाढ़ पीड़ितों को 6000 रुपये प्रति व्यक्ति मदद

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में बाढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि अभी तक 16 लाख 62,000 लोगों को 6000 रूपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से मदद किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार के संबोधन में बाढ़ का जिक्र

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में बाढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि 2019 में बाढ़ के बाद सूखे की हालत से बिहार प्रभावित हुआ. इस साल कोरोना ने संकट बढ़ाई. उनहोंने कहा कि सामुदायिक रसोइ केंद्र, अनाज वितरण सहित कई तरीकों से लोगों के बीच राहत पहुंचाई जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

रोजगार के लिए कानून तक में बदलाव, नयी नीतियां बनायी

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि अन्य राज्यों से लौटे लोगों को रोजगार के भी इंतजाम किए गए. उन्होंने कहा कि रोजगार के लिए कानून तक में बदलाव किए जा रहे. नई नीतियां बनाई गई. लाखों लोगों को काम दिया गया .

email
TwitterFacebookemailemail

बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500-500 बेड का अस्पताल

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र के तरफ से बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500-500 बेड का अस्पताल बनवाया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना को लेकर किया दिल्ली का जिक्र

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के लिए सचेत रहने की अपील की. उन्होंने दिल्ली का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण घटने के बाद अचानक बढ़ने लगा है. इसलिए यहां भी सचेत रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कोरोना संक्रमण के दौरान मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

email
TwitterFacebookemailemail

23 लाख 38 हजार लोगों का राशन कार्ड बनवाया

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में लॉकडाउन के दौरान 23 लाख 38 हजार लोगों का राशन कार्ड बनवाया गया. जिन्हें 1000 रूपए की सहायता राशि दी गई. सस्ते में राशन दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरेंटिन सेंटर में हर व्यक्ति के पीछे 5300 रुपये रोजाना

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि अप्रैल के माह में कोरेंटिन सेंटर में हर व्यक्ति के पीछे 5300 रूपए रोजाना 14 दिनों तक खर्च किया.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रवासियों को 1000 रुपये की मदद राशि दी गयी

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों के साथ बेहतर तालमेल रहा. उनके लिए 1000 रूपए की मदद राशि दी गई. 20 लाख लोगों को मदद की गई.

email
TwitterFacebookemailemail

आज बैठक में सीएम करेंगे कोरोना इलाज के बाद 

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि आज दोपहर में वो सारे जिलों के साथ मीटिंग करने वाले हैं. जिसमें घंटों कोरोना के इलाज को लेकर ही चर्चा होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड जांच को लेकर कही यह बात 

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि लोगों को इच्छानुसार जांच करवाने की आजादी दी है. होम आइसोलेशन के अलावा कोविड केयर सेंटर, कोविड हेल्थ सेंटर व डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का इंतजाम किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार ने की कोरोना जांच की तारीफ 

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कोरोना जांच की रफ्तार तेजी से हो रही है. रोजाना डेढ़ लाख मरीजों की जांच हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश कुमार का संबोधन शुरू

जदयू नेता संजय झा ने मिथिला पाग पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया. सीएम नीतीश कुमार ने संबोधन शुरू किया.

email
TwitterFacebookemailemail

विजेंद्र यादव ने अपने संबोधन में अटल बिहारी वाजपेयी के कविताओं को पढ़ा

जदयू के मंत्री विजेंद्र यादव ने अपने संबोधन में अटल बिहारी वाजपेयी के कविताओं को पढ़कर विपक्ष पर तंज कसा और कहा कि आजकल राजनीति में गाली देने का प्रचलन हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रंप कर चुके हैं ऐसे डिजिटल मंच का इस्तेमाल

जदयू की मानें तो इस तरह के व्यापक डिजिटल मंच का इस्तेमाल अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर चुके हैं. वेबसाइट पर मुख्यमंत्री के भाषण, यात्राओं की जानकारी और बिहार की पॉजीटिव खबरें भी उपलब्ध हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रविवार को होना था कार्यक्रम 

यह कार्यक्रम रविवार को ही होना था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 31 अगस्त को निधन हो जाने के बाद सप्ताह भर के राजकीय शोक के कारण इसे एक दिन आगे बढ़ा दिया गया. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार दो सितंबर को शुरू किये गये पार्टी के डिजिटल मंच से पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे अपनी प्रथम डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर बड़े ‘स्क्रीन' लगाये जाएंगे

राज्य में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री अशोक चौधरी ने रविवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर बड़े ‘स्क्रीन' लगाये जाएंगे, जहां लोग मुख्यमंत्री का भाषण देख-सुन सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें