1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar bluntly on madhubani murder case action taken soon and strict on the culprits speedy trial also be done asj

मधुबनी हत्याकांड पर सीएम नीतीश कुमार की दो टूक, दोषियों पर जल्द और सख्त होगी कार्रवाई, तेजी से ट्रायल भी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी हत्याकांड पर कड़ा तेवर अख्तियार करते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ जल्द सख्त कार्रवाई होगी और तेजी से ट्रायल भी. क्राइम करने वाले को किसी स्थिति में छोड़ा नहीं जायेगा. कोई किसी की हत्या करके बच नहीं सकता है.

वह सोमवार को जदयू के प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने मधुबनी जिले के महमदपुर गांव में होली के दिन हुई आपराधिक घटना पर प्रतिक्रिया दी.

कहा कि क्राइम हुआ है, तो तेजी से एक्शन और ट्रायल भी होगा. किसी को बख्शा नहीं जायेगा. हमारा निर्देश रहता है कि कानून के मुताबिक जल्द-से-जल्द कार्रवाई करें. ऐसे लोगों के खिलाफ तेजी से ट्रायल हो, इसके लिए प्रयास करना चाहिए.

अपराध की किसी घटना को देखना पुलिस की जिम्मेदारी है. इस तरह की घटना की सूचना मिलने पर तुरंत उस पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये जाते हैं. इस घटना को लेकर डीजीपी से पांच बार बात हुई है और सोमवार को भी दो बार बात हुई है.

मुख्यमंत्री ने नवादा की घटना पर कहा कि वहां तत्काल टीम भेजी गयी. यह सभी देख रहे हैं कि क्या हो रहा है. अगर लोगों से किसी नयी चीज के बारे में जानकारी मिलती है, तो उसके बारे में भी तत्काल अधिकारियों को निर्देश देते हैं. सभी काम हो रहे हैं. एक-एक चीजों पर नजर रखी जा रही है. किसी की उपेक्षा नहीं की जाती है. अगर किसी ने उपेक्षा की, तो उनके ऊपर भी कार्रवाई होती है.

पीड़ित परिजनों को मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई मुझ पर आरोप लगा रहा हो, लेकिन अकारण मेरी कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है. क्योंकि मैं दिन भर काम करता हूं, यह लोगों को मालूम है. बिना किसी का नाम लेते हुए विरोधियों पर उन्होंने कटाक्ष किया और कहा कि कुछ लोग मेरे खिलाफ बोलकर पब्लिसिटी लेते हैं. उनको बधाई है. कुछ मत करो, सिर्फ पब्लिसिटी लेने में लगे रहो. हम काम करते हैं, पब्लिसिटी के चक्कर में नहीं रहते हैं. उन्होंने कहा कि कभी कोई घटना होती है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई होती है. पीड़ित परिजनों को नियम के अनुसार मुआवजा दिया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें