1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar bihar govt 1st breaking news shiksha mantri mevalal chaudhary resign after attack from rjd chief tejashwi yadav and other congress leaders rkt

Bihar Breaking News: नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री को सिर्फ 3 दिन बाद ही देना पड़ा इस्तीफा, जानिए क्या थे गंभीर आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेवालाल ने बिहार के शिक्षा मंत्री के पद से दिया इस्तीफा
मेवालाल ने बिहार के शिक्षा मंत्री के पद से दिया इस्तीफा
फोटो - ट्वीटर

Bihar News : बिहार के नये शिक्षा मंत्री बनाये गये मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गुरूवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है. मेवालाल चौधरी ने कुछ ही दिन पहले शिक्षा मंत्री पद की शपथ ली थी. जानकारी के मुताबिक मेवालाल ने भ्रष्टाचार के आरोप के बाद यह कदम उठाया है. इस्तीफे से पहले उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से भी मुलाकात की. माना जा रहा है कि भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार सरकार की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी को देखते हुए मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दिया है.

बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के कई नेताओं ने मेवालाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाये जाने की भी मांग कर रहे थें. गैरतलब है कि मेवालाल ने अपने उपर लगे आरोपों पर पलटवार करते हुए इससे पहले कहा था कि वह आरोप लगाने वाले पर 50 करोड़ की मानहानि करेंगे, साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव को बहस करने की भी चुनौती दी थी. उन्होंने कहा कि कोई भी केस तब साबित होता है जब आपके खिलाफ़ कोई चार्जशीट हुई हो या कोर्ट ने कुछ फैसला किया हो. न हमारे खिलाफ अभी कोई चार्जशीट हुई है न ही हमारे ऊपर कोई आरोप दर्ज़ हुआ है.

बता दें कि तेजस्वी ने बुधवार को भी ट्वीट कर मेवालाल के बहाने नीतीश पर हमला किया था. तेजस्वी ने लिखा है कि भ्रष्टाचार के अनेक मामलों में आरोपी को शिक्षा मंत्री बना दिया. वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने मेवालाल को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के बाद नीतीश कुमार को घेरते हुए ट्वीट किया था कि 'जिस भ्रष्टाचारी MLA को सुशील मोदी खोज रहे थे, उसे नीतीश ने मंत्री बना दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें