1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. clerk recruitment exam on august 14 admit card released asj

क्लर्क भर्ती परीक्षा 14 अगस्त को, एडमिट कार्ड हुआ जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) ने आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट, क्लर्क रिक्रूटमेंट एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आइबीपीएस की वेबसाइट ibps.in पर क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड का लिंक जारी किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी हो चुका है.
परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी हो चुका है.
FIle

पटना. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आइबीपीएस) ने आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट, क्लर्क रिक्रूटमेंट एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आइबीपीएस की वेबसाइट ibps.in पर क्लर्क एडमिट कार्ड डाउनलोड का लिंक जारी किया गया है. यह एडमिट कार्ड आइबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2021 के लिए है.

आइबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट (क्लर्क) भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 14 अगस्त को होगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक भी वेबसाइट पर 14 अगस्त तक उपलब्ध रहेगा. रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग-इन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आइबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम्स एग्जाम 45 मिनट का होगा. कुल 80 अंकों की परीक्षा होगी, जिसके लिए 80 सवाल पूछे जायेंगे. रीजनिंग से 40 सवाल और न्यूमेरिकल एबिलिटी से 40 सवाल पूछे जायेंगे. हर सवाल एक अंक का होगा.

आइबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट मेस एग्जाम दो घंटे का होगा. कुल 200 अंकों के लिए 200 सवाल पूछे जायेंगे. हिंदी या इंग्लिश लैंग्वेज में से किसी एक की परीक्षा दे सकते हैं. रीजनिंग के 40 सवाल 50 अंक के होंगे.

कंप्यूटर नॉलेज से 40 सवाल 20 अंक के होंगे. जेनरल अवेयरनेस से 40 सवाल 40 अंक के होंगे. इंग्लिश लैंग्वेज से 40 सवाल 40 अंक के होंगे. हिंदी से 40 सवाल 40 अंक के होंगे. न्यूमेरिकल एबिलिटी से 40 सवाल 50 अंक के होंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें