1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. classes up to fifth in many schools of bihar are still in online mode parents are hesitant to send children asj

बिहार के कई स्कूलों में पांचवीं तक की कक्षाएं अब भी ऑनलाइन मोड में, बच्चों को भेजने से कतरा रहे हैं परिजन

शहर के कई स्कूलों में जूनियर वर्ग की कक्षाएं और परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही होंगी. ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों में बढ़ रहे वायरल फीवर के मामलों के बाद कई स्कूल जूनियर वर्ग के बच्चों को स्कूल बुलाने में कतराने लगे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑनलाइन क्लास करता छात्र
ऑनलाइन क्लास करता छात्र
फाइल फोटो

पटना. शहर के कई स्कूलों में जूनियर वर्ग की कक्षाएं और परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही होंगी. ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों में बढ़ रहे वायरल फीवर के मामलों के बाद कई स्कूल जूनियर वर्ग के बच्चों को स्कूल बुलाने में कतराने लगे हैं.

इस क्रम में मंगलवार को बिहार कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की ओर से एक आदेश जारी होने के बाद लोयला हाइस्कूल, संत डोमेनिक, नॉट्रेडेम एकेडमी सहित अन्य स्कूलों में पांचवीं तक की ऑफलाइन क्लास को स्थगित कर दिया गया है.

कार्मेल हाइस्कूल में पहले ही पहली से पांचवीं की ऑफलाइन क्लास को स्थगित दिया गया है. अब इन स्कूलों में जूनियर वर्ग के बच्चों की क्लास पहले की तरह ऑनलाइन मोड में ही चलेगी. वहीं इन स्कूलों की ओर से अब जूनियर वर्ग के परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड में आयोजित की जायेगी.

गौरतलब है कि बिहार कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने अपने आदेश में कहा है कि कक्षा एक से पांचवीं के बच्चों की क्लास व परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही आयोजित की जाएं. लोयोला हाइस्कूल के प्राचार्य ब्रदर माइक ने कहा कि पहली से पांचवीं के बच्चों की क्लास व परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जायेगी.

वहीं, छठी से 12वीं की क्लास ऑफलाइन मोड में चलेगी. स्कूल की ओर से ऑनलाइन क्लास व परीक्षा की जानकारी वेबसाइट पर जारी कर दी जायेगी. वहीं, कार्मेल हाइस्कूल की प्राचार्य सिस्टर मृदुला ने बताया कि जूनियर वर्ग के बच्चों की क्लास ऑनलाइन मोड में ही ली जायेगी.

नॉट्रेडेम में मंंगलवार से शुरू हुई परीक्षा

नॉट्रेडेम एकेडमी में मंगलवार से प्राइमरी सेक्शन की परीक्षा शुरू हो गयी है. यहां क्लास एक और दो की परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जा रही है. वहीं कक्षा तीन, चार व पांच की परीक्षा भी अब ऑनलाइन मोड में ली जायेगी. बुधवार से छठी से आठवीं तक की परीक्षा शुरू होगी, जो 21 सितंबर तक चलेगी.

संत माइकल में 20 से शुरू होंगी परीक्षाएं

सेंट माइकल हाइस्कूल में 20 सितंबर से परीक्षाएं शुरू होंगी. छठीं से 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ली जायेंगी, वहीं 15 सितंबर से जूनियर वर्ग के बच्चों की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में होंगी.

कार्मेल हाइस्कूल में अक्तूबर में परीक्षा

कार्मेल हाइस्कूल में अक्तूबर में सेंकेंड टर्म परीक्षा होगी. अक्तूबर के पहले हफ्ते में कक्षा छह से 12 तक की परीक्षा ऑफलाइन मोड में 50% उपस्थिति के साथ अल्टरनेट डे होगी, जबकि कक्षा एक से पांच के बच्चों की परीक्षाएं व क्लास ऑनलाइन मोड में ही चलेंगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें