1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chirag may contest assembly elections ljp also demand from nitish asj

Bihar Election 2020: चिराग लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव, नीतीश से भी मांग करेगी लोजपा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 चिराग पासवान
चिराग पासवान
FILE PIC

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजग में टूट के आसार दिखायी दे रहे हैं. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सूत्रों के मुताबिक, चिराग पासवान विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी की ओर से चिराग को सियासी रण में उतारने की तैयारी चल रही है.

सूत्रों का कहना है कि पार्टी अभी भी 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. लोजपा सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू से मांग करेगी कि वो भी विधानसभा चुनाव लड़े और जनता के बीच से चुनकर आए. आगामी चुनाव में अगर ऐसा होता है राजग में टूट पड़ना तय है. फिलहाल एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन सकी है.

पिछले हफ्ते पार्टी बैठक में चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला था. बैठक में लोजपा सांसदों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामों का विरोध किया था. कोरोना, पलायन और बाढ़ के मसले पर सांसदों ने जेडीयू पर जमकर आक्रमण किए थे.लोजपा सांसदों ने बीजेपी से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशी उतारने की मांग की थी.

बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में एनडीए के सीट शेयरिंग फॉर्मूले में एलजेपी को 42 सीटें मिली थीं. चिराग पासवान इस बार भी इतनी ही सीटों पर चुनावी दावेदारी कर रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार इस पर राजी नहीं हैं. बिहार की 243 सीटों में से बीजेपी 100 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है तो जेडीयू भी 110 से 120 सीटों पर अपनी दावेदारी कर रही है. ऐसे में एनडीए में जीतनराम मांझी और चिराग पासवान की पार्टी बचती है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें