1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. children suffering from fever treated in flu corner special arrangements made in all hospitals of bihar asj

फ्लू कॉर्नर में होगा बुखार पीड़ित बच्चों का इलाज, बिहार के सभी अस्पतालों में बनी विशेष व्यवस्था

बच्चों में हो रहे वायरल फीवर के डर के बीच अब शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल व रेफर अस्पतालों में भी सावधानियां बरती जा रही हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अस्पताल
अस्पताल
प्रभात खबर

पटना. बच्चों में हो रहे वायरल फीवर के डर के बीच अब शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल व रेफर अस्पतालों में भी सावधानियां बरती जा रही हैं. सोमवार से खांसी, जुकाम, बुखार के बच्चे यहां पहुंचेंगे, उनको फ्लू कॉर्नर कक्ष में देखा जायेगा.

इसके लिए अलग से डॉक्टर की तैनाती कर दी गयी है और पर्चा भी मरीज का यहीं पर बनेगा. शनिवार को सिविल सर्जन डाॅ विभा कुमारी ने पटना जिले के सभी पीएचसी व अनुमंडलीय अस्पतालों को लिखित में आदेश जारी कर दिया है.

आदेश के साथ ही कक्ष को बनाने के लिए साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. जिले में कुल 23 पीएचसी, तीन रेफरल और चार अनुमंडलीय अस्पताल हैं. इसके अलावा एक डिस्ट्रिक अस्पताल है, जिसमें यह सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं.

बच्चों के लिए पांच बेड का अलग से वार्ड रिजर्व

सिविल सर्जन डॉ विभा ने बताया कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उन पर विशेष नजर रखी जा रही है. उन से पूछा भी जा रहा है कि वह कहां से आ रहे हैं. उनका कहना है कि अभी तक यहां कोई मरीज इस तरह का नहीं आया है. लेकिन फिर भी सावधानियां बरती जा रही हैं.

उन्होंने बताया कि शासन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में जो निर्देश दिया उसके चलते जिले के सभी पीएचसी अस्पताल की ओपीडी में अलग से फ्लू कॉर्नर कक्ष बनाने का निर्देश जारी कर दिया गया है. इसमें सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें