1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chhath puja 2020 irctc troubled by the jam the transport corporation wrote a letter to the railways requesting to run trains on these rail blocks asj

Chhath Puja 2020 IRCTC : जाम से परेशान परिवहन निगम ने रेलवे को लिखा पत्र, इन रेलखंडों पर ट्रेन चलाने का किया अनुरोध

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News
IRCTC/Indian Railways News
File Photo

पटना. सड़क जाम से परेशान बिहार राज्य परिवहन निगम के सचिव संजय अग्रवाल ने दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर कई मार्गों पर ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है. अग्रवाल ने कहा कि ट्रेनों के परिचालन नहीं होने के कारण छठ महापर्व पर बड़ी संख्या में लोग बस एवं निजी वाहनों से आवागमन कर रहे हैं.

ऐसी स्थिति में बाईपास एवं अन्य सड़क मार्गों पर वाहनों का दवाब अधिक बढ़ गया है, जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है. खास कर पटना के गांधी सेतु पर जाम की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है.

अग्रवाल ने पत्र में लिखा कि समुचित संख्या में ट्रेनों का परिचालन करने से छठ महापर्व पर्व पर आने-जाने वाले लोगों को काफी हद तक राहत मिलेगी और जाम की समस्या से भी निजात मिल सकेगी.

परिवहन सचिव ने कहा कि अत्यधिक ट्रैफिक को देखते हुए एवं कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से भी राज्य के विभिन्न रेलखडों पर ट्रेनों का परिचालन किया जाना आवश्यक है.

पटना से गया, बक्सर, झाझा, राजगीर, इस्लामपुर. गया से क्यूल. पटना से दरभंगा, जयनगर, सहरसा.. पटना से रक्सौल हाजीपुर-बरौनी-कटिहार. पटना-बरौनी, किशनगंज, कटिहार. इन मार्गों पर ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे से अनुरोध किया गया है.

इस बीच, अपर मुख्य सचिव गृह विभाग की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से महात्मा गांधी सेतु पर जाम की समस्या से प्रभावी ढंग से निपटने हेतु विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की गयी.

जिसमें फैसला हुआ कि जे.पी. सेतु से उत्तर से दक्षिण की ओर खाली भारी वाहनों का परिचालन किया जाएगा. लोडेड भारी वाहन के परिचालन की अनुमति नहीं होगी. साथ ही महात्मा गांधी सेतु पर बालू वाले ट्रक को छोड़कर अन्य सभी भारी वाहनों का परिचालन मान्य होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें