1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. change in the schedule of flights from patna to mumbai on may 10 asj

10 मई को पटना से मुंबई जाने वाले विमानों के शेड्यूल में बदलाव, जानिये क्या है कारण

10 मई को पटना से मुंबई जाने वाले विमानों का शेड्यूल बदला रहेगा. इसकी वजह वहां के रनवे की मरम्मत है. इसके कारण दोपहर 11 बजे से शाम पांच बजे तक मुंबई एयरपोर्ट के दोनों रनवे बंद रहेंगे. इस अवधि में मुंबई जाने वाली फ्लाइटों का समय बदल कर आगे पीछेे कर दिया जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट
प्रभात खबर

पटना. 10 मई को पटना से मुंबई जाने वाले विमानों का शेड्यूल बदला रहेगा. इसकी वजह वहां के रनवे की मरम्मत है. इसके कारण दोपहर 11 बजे से शाम पांच बजे तक मुंबई एयरपोर्ट के दोनों रनवे बंद रहेंगे. इस अवधि में मुंबई जाने वाली फ्लाइटों का समय बदल कर आगे पीछेे कर दिया जायेगा.

विमानों को डायवर्ट या रद्द भी किया जा सकता है

पहले या बाद में अधिक लोड के कारण टाइम एडजेस्टमेंट में समस्या आने पर विमानों को डायवर्ट या रद्द भी किया जा सकता है. विदित हो कि पटना से मुंबई जाने के लिए चार एयरलाइस फ्लाइट ऑपरेट करते हैं, जिसमें गो एयर, इंडिगो, एयर इंडिया और स्पाइसजेट शामिल हैं. इसी प्रकार दरभंगा से मुंबई जानेवाली उड़ानों पर भी असर पड़ा है. वैसे दरभंगा से मुंबई की किसी उड़ान को रद्द नहीं किया गया है.

फ्लाइट में खराबी आने से तीन घंटे विमान में ही बैठे रहे यात्री

पटना से मंगलवार को हैदराबाद जा रही इंडिगो की फ्लाइट में खराबी आने से तीन घंटे 132 यात्री विमान में बैठे रहे. पटना से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6इ6719 दोपहर 10.45 बजे हैदराबाद के लिए उड़ने वाली थी. लेकिन पार्किंग बे से निकलने से पहले ही विमान में तकनीकी खराबी का पता चल गया. लिहाजा विमान को पार्किंग बे में ही खड़ा कर उसकी मरम्मत शुरू की गयी.

तीन घंटों तक विमान में बैठे रहे यात्री 

तीन घंटों तक सर्विस इंजीनियर और तकनीशियनों की टीम के द्वारा प्रयास करने के बाद दोपहर 1.50 में विमान को दुरुस्त किया गया और दोपहर 1.56 में इसने हैदराबाद के लिए उड़ान भरी. इस दौरान यात्री विमान में बैठे बैठे उकताते रहे. इस दौरान खासकर बच्चों को लेकर काफी परेशानी हुई. लोगों का कहना था कि विमान पर बैठाने से पहले इन सब बातों की जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें