1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chandragupta institute of management becomes first in bihar to get cimp rank asj

सीआइएमपी रैंक पाने वाला बिहार का पहला प्रबंधन संस्थान बना चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट

नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआइआरएफ)-2021 की ताजा रैंकिंग में आइआइटी पटना और एनआइटी पटना के अलावा राज्य के चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान पटना (सीआइएमपी) ने भी अपनी जगह बनायी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट
चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट
फाइल

पटना. नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआइआरएफ)-2021 की ताजा रैंकिंग में आइआइटी पटना और एनआइटी पटना के अलावा राज्य के चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान पटना (सीआइएमपी) ने भी अपनी जगह बनायी है.

यह राज्य का पहला प्रबंधन संस्थान है, जिसे एनआइआरएफ में जगह मिली है. सीआइएमपी को मैनेजमेंट इंस्टीट्यूशन में देश में 78वां स्थान प्राप्त हुआ है. यह दो आइआइएम से भी आगे हैं.

सीआइएमपी के निदेशक डॉ वी मुकुंद दास ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. इस उपलब्धि पर उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री और संस्थान के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष नीतीश कुमार को निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कारण ही संस्थान को इस स्तर तक ले जाना संभव हुआ है. इस रैंकिंग ने हम पर न केवल इस स्तर को बनाये रखने, बल्कि बाद के वर्षों में रैंकिंग में धीरे-धीरे आगे बढ़ने की एक बड़ी जिम्मेदारी भी डाल दी है.

सुविधाओं को देखते हुए दिया गया रैंक

सीआइएमपी को टीचिंग, लर्निंग एंड रिसोर्सेज, रिसर्च एंड प्रोफेशनल प्रैक्टिसेज, ग्रेजुएशन आउटकम्स, आउटरीच एंड इन्क्लूसिविटी और परसेप्शन के साथ अन्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रैंक दिया गया है.

सीआइएमपी का स्टैंडर्ड काफी बेहतर है. यहां का प्लेसमेंट भी काफी बेहतर है. रिसर्च में भी यह काफी बेहतर है. आइआइटी पटना व एनआइटी पटना इंटरनेशनल संस्थान में शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें