1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. central government should withdraw agneepath scheme in 72 hours otherwise bihar be closed aisa inaus announced rdy

‘अग्निपथ स्कीम’ 72 घंटे में वापस ले केंद्र सरकार, वरना बिहार होगा बंद, आइसा-इनौस ने किया ऐलान

बिहार के छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस ने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया है. आइसा-इनौस ने ऐलान किया है कि अगर 72 घंटे में ‘अग्निपथ स्कीम’ केंद्र सरकार वापस नहीं लेगी तो बिहार बंद होगा. इधर, वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को लेकर चिंता व्यक्त की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रदर्शनकारियों ने जलायी ट्रेन
प्रदर्शनकारियों ने जलायी ट्रेन
प्रभात खबर

पटना. बिहार के छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा ने केंद्र सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है कि अग्निपथ योजना को वापस ले, वरना बिहार बंद करेंगे. सेना भर्ती जवान मोर्चा के संयोजक राजू यादव, इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधायक मनोज मंजिल, आइसा के महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, इनौस के सम्मानित बिहार राज्य अध्यक्ष व डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, इनौस के राज्य अध्यक्ष आफताब आलम, राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार, राज्य अध्यक्ष विकास यादव ने संयुक्त बयान जारी करते हुए ये बातें कहीं.

योजना के विरोध करने वालों से सरकार करे बात

वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदर्शनकारियों से बातचीत करना चाहिए. लोकसभा चुनाव के सामने देख कर सरकार अब रोजगार की बात कर रही है. केंद्र ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था.

जाप ने राजनाथ सिंह का पुतला फूंका

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में गुरुवार को जन अधिकार छात्र परिषद के छात्रों ने कारगिल चौक पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पुतला फूंका. यादव ने कहा कि केवल चार वर्ष के लिए सेना में भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन है. मौके पर जाप के प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश लालू, जाप छात्र परिषद के अध्यक्ष रौशन शर्मा , प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा,राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, युवा परिषद अध्यक्ष राजू दानवीर, सचिदानंद यादव, मनीष यादव,दीपांकर ,शांतनु, नीतीश,नवल,प्रेम ,विक्की कुमार आदि मौजूद थे.

पुरानी सेना भर्ती योजना शुरू हो : मांझी

‘अग्निपथ’ के खिलाफ युवाओं के विरोध-प्रदर्शन को राजनीतिक समर्थन मिलने लगा है. पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी ने केंद्र के निर्णय का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग की है. मांझी का कहना है कि ‘अग्निपथ’ स्कीम राष्ट्रहित एवं युवा हित के लिए खतरनाक कदम है. इसे अविलंब वापस लेना होगा.

जॉब के नाम पर जुमला : दीपंकर

भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि सेना में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना युवाओं के साथ मजाक है. यह देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के भी पूरी तरह खिलाफ और सेना की पूरी संरचना को तहस-नहस करने वाली योजना है. उन्होंने कहा कि जॉब के नाम जुमला और बहाली की उम्र में रिटायरमेंट होगी.

भाकपा ने किया विरोध का समर्थन

भाकपा बिहार राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं के आंदोलन का समर्थन किया है.उन्होंने कहा कि युवाओं की मांग मानते हुए सरकार इसको वापस ले. वहीं, सेना में खाली पदों पर स्थायी बहाली सुनिश्चित करे. भाकपा शुरू से सरकारी नौकरियों में संविदा बहाली के विरोध में रही है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें