1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cbi raids lasted for five hours at the house of lalu prasad close friends two people in custody rdy

गोपालगंज में लालू प्रसाद के करीबियों के घर 5 घंटे तक चली CBI रेड, दो लोग हिरासत में, कई अहम दस्तावेज मिले

सीबीआइ के सूत्रों के मुताबिक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद जब केंद्र सरकार में रेलमंत्री हुआ करते थे, तब ये सभी रेलवे में ट्रांसपोर्टर का काम करते थे. उस वक्त ही रेलवे में परिवार के सदस्यों को नौकरी मिली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोपालगंज में CBI ने की छापेमारी
गोपालगंज में CBI ने की छापेमारी
सोशल मीडिया

गोपालगंज में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी तीन लोगों के घर पर सीबीआई की टीम ने शुक्रवार की सुबह छापेमारी की. तकरीबन पांच घंटे तक चली सीबीआइ की छापेमारी में रेलवे में नौकरी से जुड़े कई अहम दस्तावेज और बैंक की पासबुक समेत अन्य कागजात मिले हैं. सीबीआइ दो लोगों को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गयी है. जिन लोगों के घर पर सीबीआइ की छापेमारी की गयी है उनमें उचकागांव थाना क्षेत्र के इटावा गांव निवासी हृदयानंद यादव, देवानंद यादव और भीखम यादव शामिल हैं.

परिवार के सदस्यों से पूछताछ

तीनों सगे भाई हैं. इनमें हृदयानंद यादव रेलवे में नौकरी करते हैं. जबकि, एक भाई शिक्षक हैं और तीसरे भाई घर पर नहीं मिले. सीबीआइ की टीम ने छापेमारी के दौरान परिवार के सदस्यों से भी कड़ाई से पूछताछ की है. सीबीआइ के सूत्रों के मुताबिक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद जब केंद्र सरकार में रेलमंत्री हुआ करते थे, तब ये सभी रेलवे में ट्रांसपोर्टर का काम करते थे. उस वक्त ही रेलवे में परिवार के सदस्यों को नौकरी मिली.

पांच घंटे से ज्यादा समय तक चली छापेमारी

इसलिए सीबीआइ ने इनके घरों पर छापेमारी कर पांच घंटे से ज्यादा वक्त तक जांच की है. जांच के दौरान रेलवे में नौकरी से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला गया है. सीबीआइ की इस कार्रवाई से पूरे जिले में हलचल रही. लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव फुलवरिया और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के मायके सेलार कला में भी एक टीम पहुंची, लेकिन वहां कोई नहीं रहता है, इसलिए सीबीआइ इटवा में पहुंच गयी. सीबीआइ की इस कार्रवाई के बाद परिवार के सदस्यों ने साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया है. दिल्ली से खबर आ रही है कि मीसा भारती के आवास पर सीबीआइ की कार्रवाई खत्म हो गयी है. सीबीआइ की टीम ने मीसा भारती के आवास से बाहर निकल गयी है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें