1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cabinet expansion in bihar cabinet expansion take place after the 12 posts of the legislative council are filled more ministers of bjp quota in the cabinet these names are being discussed asj

Cabinet expansion in Bihar : परिषद के 12 पद भरे जाने के बाद होगा कैबिनेट विस्तार, इन नामों पर हो रहा है विचार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Nitish Kumar Cabinet Expansion:
Nitish Kumar Cabinet Expansion:
Facebook

पटना. बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर भाजपा के भीतर दिल्ली में मंथन हुआ. प्रदेश अध्यक्ष डाॅ संजय जायसवाल राष्ट्रीय नेताओं के साथ बैठक कर मंगलवार की शाम पटना लौट आये हैं. उम्मीद की जा रही है कि शनिवार तक विस्तार को लेकर अंतिम सहमति बन जायेगी.

मंत्री बनाये जाने वाले नेताआें के नामों पर पार्टी आलाकमान की सहमति बनाने की कोशिश हो रही है. सहमति के बाद ही कैबिनेट विस्तार पर फैसला हो पायेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा. कहीं कोई दिक्कत नहीं है.

दूसरी ओर, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने भी अपने पिछले पटना प्रवास में जल्द ही विस्तार के संकेत दिया था.

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल में भाजपा कोटे के अधिक मंत्री होंगे. वीआइपी और हम को कैबिनेट विस्तार में कोई जगह नहीं मिलेगी.

उम्मीद की जा रही है कि पहले मनोनयन कोटे से विधान परिषद के 12 पद भरे जायेंगे. इसके तुरंत बाद कैबिनेट का विस्तार होगा. विस्तार में मनोनयन कोटे से विधान परिषद के सदस्य बने नेताओं को भी जगह दी जायेगी.

भाजपा... इनकी चर्चा

भाजपा मेंजिन लोगों के मंत्री बनाये जाने की चर्चा है उनमें सबसे उपर शाहनवाज हुसैन के नाम हैं. इनके अलावा नीतीश मिश्र, राणा रंधीर, सम्राट चौधरी, संजय सरावगी, भगिरथि देवी व कृष्ण कुमार ऋषि के नाम की चर्चा है.

जदयू... ये नाम हैं

इधर, जदयू में श्रवण कुमार, लेसी सिंह, संजय झा, नीरज कुमार, बीमा भारती, महेश्वर हजारी व गोपाल मंडल के नाम मंत्री के लिए चर्चा में है. राज्य सरकार में कुल 36 मंत्री बनाये जा सकते हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री समेत सरकार में मंत्रियों की संख्या 14 है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें