1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. buxar became corona free district for the second time in a week 487 new corona patients found in bihar and 37 new corona patients in patna asj

बक्सर सप्ताह में दूसरी बार कोरोना फ्री जिला बना, बिहार में 487 और पटना में मिले 37 नये कोरोना मरीज

बिहार का बक्सर जिला इस सप्ताह दूसरी बार नया कोरोना पॉजिटिव फ्री जिला बन गया है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 487 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये जबकि बक्सर जिला में कोई भी नया केस नहीं पाया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
pti

पटना. बिहार का बक्सर जिला इस सप्ताह दूसरी बार नया कोरोना पॉजिटिव फ्री जिला बन गया है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 487 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये जबकि बक्सर जिला में कोई भी नया केस नहीं पाया गया है. बक्सर जिला पहले बुधवार को नया कोरोना पॉजिटिव फ्री जिला बन चुका है. इसके अलावा राज्य के कैमूर, औरंगाबाद और बांका जिले में अलग-अलग तिथियों को कोई भी नया कोरोना पॉजिटिव केस नहीं पाया गया था.

राज्य में कोरोना के नये संक्रमितों में प्रति दिन उतार चढ़ाव हो रहा है. रविवार को राज्य के 16 जिलों में 10 से कम नये संक्रमित पाये गये तो 14 जिलों में 10-20 की संख्या में नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. यह सकून की बात है कि दूसरे दिन भी राज्य के किसी भी जिले में 50 या उसके ऊपर नये संक्रमित नहीं पाये गये हैं.

पटना जिले में शनिवार की तरह रविवार को मात्र 37 नये केस मिले हैं. जबकि 82 मरीज कोरोना से ठीक हुए. रविवार को मिले 37 मरीजों को मिलाकर अब तक जिले में सक्रिय केसों की संख्या 548 हो गयी है.

पटना में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 548 रह गयी जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार की सुबह आठ बजे तक जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 548 थी.

सबसे ज्यादा मरीज पटना शहरी क्षेत्र में हैं. यहां एक्टिव केसों की संख्या 382 है. जिले के दानापुर प्रखंड में 32 कोरोना एक्टिव मरीज हैं. फुलवारी में 25, बाढ़ में 18, फतुहा में 11, पालीगंज में 10 और पुनपुन में नौ एक्टिव केस मौजूद हैं. वहीं जिले के अन्य प्रखंडों में एक्टिव केसों की संख्या नौ से कम है. मनेर और घोसवारी में तो मात्र एक - एक मरीज ही बचे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें