1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bus service between india and nepal run again after one and a half year bsrtc preparations complete asj

डेढ़ वर्ष बाद फिर से चलेंगी भारत और नेपाल के बीच बस सेवा, बीएसआरटीसी की तैयारी पूरी

भारत-नेपाल बस सेवा जल्द शुरू होगी. नेपाल सरकार की अनुमति के लिए परिवहन विभाग के सचिव का पत्र लेकर दरभंगा डिपो के बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक शरणानंद झा को दो दिन बाद काठमांडू भेजा जा रहा है. पत्र भारतीय दूतावास के माध्यम से नेपाल के अधिकारियों को दिया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारत-नेपाल सीमा
भारत-नेपाल सीमा
फाइल

पटना. भारत-नेपाल बस सेवा जल्द शुरू होगी. नेपाल सरकार की अनुमति के लिए परिवहन विभाग के सचिव का पत्र लेकर दरभंगा डिपो के बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक शरणानंद झा को दो दिन बाद काठमांडू भेजा जा रहा है. पत्र भारतीय दूतावास के माध्यम से नेपाल के अधिकारियों को दिया जायेगा.

इधर बीएसआरटीसी ने अपनी तैयारी पूरी कर रखी है. नेपाल सरकार की सहमति मिलते ही भारत-नेपाल बस सेवा फिर से शुरू हो जायेगी. सब कुछ सामान्य रहा तो अगले सप्ताह के अंत तक या अधिक से अधिक इस माह के अंत तक इसके शुरू हो जाने की संभावना है.

पटना से जनकपुर व काठमांडू के लिए बसें चलेंगी. इसे यात्रियों की बुकिंग के अनुसार बोधगया तक के लिए भी विस्तारित किया जायेगा. पटना से काठमांडू एक बस, जबकि जनकपुर के लिए चार बसें आयेंगी और जायेंगी.

डेढ़ वर्ष बाद फिर से चलेंगी बसें

भारत-नेपाल बस सेवा लगभग डेढ़ वर्ष बाद शुरू होगी. 24 मार्च 2019 को कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से ही बीएसआरटीसी की यह अंतरदेशीय बस सेवा बंद है. दोबारा बस सेवा शुरू होने पर इस रूट में नयी बसें दी जायेंगी जो टू बाइ टू पुश बैक सीट से लैस वातानुकूलित डीलक्स बसें होंगी.

पटना से जाने का समय व यात्रा अवधि

शहर निकलने का समय पहुंचने का समय यात्रा अवधि

  • काठमांडू दोपहर दो बजे सुबह छह बजे 16 घंटे

  • जनकपुर रात नौ बजे सुबह सात बजे 10 घंटे

  • जनकपुर रात 10 बजे सुबह आठ बजे 10 घंटे

  • जनकपुर सुबह नौ बजे शाम सात बजे 10 घंटे

  • जनकपुर सुबह 10 बजे शाम आठ बजे 10 घंटे

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें