1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bundles of notes found in the box under the bed of chhapra mandal jail superintendent ramadhar singh rdy

Bihar News: गया में पलंग के नीचे बॉक्स में रखे नोटों के बंडल देख दंग रह गयी निगरानी की टीम, जानें पूरा मामला

गया वाले घर से सोने के आधा किलो से ज्यादा जेवरात, सोने की पांच-छह बिस्कुट, सोने की ईंटों के टुकड़े और चांदी के एक किलो से अधिक के जेवर बरामद किये गये. इसकी कीमत 29 लाख से ज्यादा बतायी जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बरामद रुपये गिनती निगरानी टीम
बरामद रुपये गिनती निगरानी टीम
प्रभात खबर

निगरानी ब्यूरो ने शुक्रवार को आय से अधिक संपत्ति (डीए) मामले में छपरा मंडल जेल के अधीक्षक रामाधार सिंह के तीन ठिकानों पर छापेमारी की. गया के मानपुर में सिद्धार्थपुरी मोहल्ला स्थित मकान, पटना के जक्कनपुर मोहल्ले के पुरंदरपुर के आनंद पाम रजिडेंस अपार्टमेंट के फ्लैट 102 और छपरा के सरकारी आवास व कार्यालय में एक साथ तलाशी ली गयी. इस दौरान कुल 19.40 लाख कैश बरामद किया गया.

गया वाले घर से सोने के आधा किलो से ज्यादा जेवरात, सोने की पांच-छह बिस्कुट, सोने की ईंटों के टुकड़े और चांदी के एक किलो से अधिक के जेवर बरामद किये गये. इसकी कीमत 29 लाख से ज्यादा बतायी जा रही है. अलग-अलग स्थानों पर जमीन के 31 डीड मिले भी मिले हैं. पटना, छपरा, जहानाबाद, गया समेत अन्य स्थानों पर मौजूद इन प्लॉट का सरकारी मूल्य 1.92 करोड़ रुपये से ज्यादा आंका जा रहा है.

गया के मानपुर स्थित सिद्धार्थपुरी रोड नंबर एक में छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के घर पर शुक्रवार की सुबह नौ बजे निगरानी की टीम छापेमारी करने पहुंची और चार बजे तक कार्रवाई करती रही. निगरानी डीएसपी अरुण पासवान व दंडाधिकारी नवीन कुमार शर्मा के नेतृत्व में सभी कमरों का ताला तोड़ा गया. अलमारी से लेकर पलंग के बॉक्स तक खंगाले गये. घर के चौथे फ्लोर पर पलंग के नीचे बॉक्स में से 13.90 लाख रुपये के अलावा गया व जहानाबाद की विभिन्न जमीनों से जुड़े 14 कागजात बरामद किये गये.

छपरा में सरकारी आवास में साढ़े पांच घंटे तक चली कार्रवाई

छपरा (सारण). निगरानी की टीम ने मंडल कारा छपरा के काराधीक्षक रामाधार सिंह के सरकारी आवास पर लगभग साढ़े पांच घंटे तक छापेमारी की. निगरानी टीम के सदस्यों ने बारी-बारी से आलमीरा, बॉक्स आदि की चाबियां लेकर उन्हें खोला तथा बारी-बारी से कागजात, जेवर आदि का मूल्यांकन एवं वजन कराया गया.

पत्नी के नाम पर 35 प्लॉट

छपरा जेल अधीक्षक रामाधार सिंह की पत्नी के नाम पर करीब 35 प्लॉट मिले हैं. इनका कुल रकबा 100 कट्टा या पांच बीघा है. इनका सरकारी मूल्य डेढ़ करोड़ आंका जा रहा है, लेकिन बाजार मूल्य इससे कहीं ज्यादा है. ये प्लॉट जहानाबाद के हुलासगंज व घोसी, पटना के फुलवारीशरीफ व पुरंदरपुर, गया के मानपुर के नौरंगा व वजीरगंज में हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें