1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb exam 2021 latest update bihar board matric pariksha important notification issue after intermediate exam schedule know 10th and 12th exam date biharboardonlinebihargovin avh

BSEB Exam 2021 : नए साल से पहले मैट्रिक परीक्षा को लेकर Bihar Board ने जारी किया ये अहम नोटिफिकेशन, जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Board
Bihar Board
Prabhat Khabar

BSEB Exam 2020 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना (BSEB Patna) ने एक निर्देश में मैट्रिक (कक्षा 10) परीक्षार्थियों के लिए एक अहम निर्देश जारी किया है. निर्देश के मुताबिक मैट्रिक के परीक्षार्थी को 9 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के लिए कहा गया है. ऐसा नहीं करने पर परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड रोक लिया जाएगा.

बिहार बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मैट्रिक (Matric ki Pariksha) के परीक्षार्थियों को नए साल के 9 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करना होगा. जो छात्र यह शुल्क जमा नहीं करेगा, उसका एडमिट कार्ड बोर्ड द्वारा रोक लिया जाएगा. बता दें कि कोरोना काल में भी इस साल बोर्ड परीक्षा आयोजित किया जाएगा.

कोरोना काल में विशेष तैयारी- बता दें कि इस साल बोर्ड द्वारा परीक्षा को लेकर विशेष तैयारी की गई है. कोरोना काल में बिहार बोर्ड (Bihar Board) द्वारा आयोजित होने वाले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में केंद्रों पर छह फुट के बेंच पर दो छात्र बैठेंगे. उससे छोटे बेंच पर एक छात्र को बैठाया जायेगा. इसके अलावा सेंटर पर मास्क और सेनेटाइजर रखा जाएगा. वहीं छात्रों का तापमान भी मापा जाएगा.

क्रैश कोर्स शुरू- बिहार बोर्ड (Bihar Board Exam 2020) ने अगले साल 2021 के फरवरी माह में होने वाली मैट्रिक परीक्षा (BSEB 10th Exam) की तैयारी क्रैश कोर्स के माध्यम से जिले के हाई स्कूलों में कराने की तैयारी में है.

कब होगा एग्जाम- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से मैट्रिक की परीक्षा का शिड्यूल (BSEB Exam Sxhedule) पहले ही जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा अगले साल फरवरी माह में 17 से 24 तारीख तक जिले में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर चलेगी. वहीं एग्जाम को लेकर बोर्ड ने भी तैयारी शुरु कर दी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें