1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb exam 2021 class 12th bihar board intermediate ki pariksha odd excuses for teachers to be discharged from bihar board exam duty avh

Bihar Board Exam 2021 : बोर्ड एग्जाम ड्यूटी से छुट्टी के लिए शिक्षकों के अजीब बहाने, जानिए शिक्षा विभाग कैसे निपट रहा इससे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Board exam
Bihar Board exam
FIle

Bseb Exam 2021: सर, मेरी पत्नी , इसलिए उन्हें इलाज के लिए बाहर ले जाना है. हम इंटर परीक्षा में ड्यूटी नहीं कर सकेंगे. बिहार बोर्ड के एक फरवरी से होने वाली इंटर परीक्षा से वीक्षण कार्य से अलग होने के लिए लगातार शिक्षक आवेदन कर रहे हैं. किसी की पत्नी बीमार है तो कोई खुद गंभीर बीमारी से ग्रसित हो गया है. लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी का कहना है कि वह ऐसे कोई आवेदन स्वीकार नहीं कर रहे हैं.

शिक्षकों के लगातार आ रहे आवेदनों के बाद डीईओ ने बुधवार को मुशहरी, मीनापुर, मड़वन, बोचहां, कुढनी और कांटी के बीईओ को पत्र जारी किया है. डीईओ ने कहा है कि जिन शिक्षकों को वास्तव में समस्या है, वह उनसे आवेदन लेंगे बाकी सभी शिक्षक परीक्षा में ड्यूटी करेंगे. डीईओ ने कहा है कि दिव्यांग शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगायी जायेगी.

केंद्र बदलने की जानकारी स्कूलों को भेजी- जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने मैट्रिक परीक्षा में दो केंद्र बदलने की जानकारी, संबंधित स्कूलों को भेजी दी है. मैट्रिक परीक्षा में जिन स्कूलों का केंद्र अंबिका भवानी पब्लिक स्कूल बीबी गंज था, उनका परीक्षा केंद्र शेम्फोर्ड फ्यूचरिस्टिक स्कूल कर दिया गया है. वहीं बुद्धा प्राइवेट आईटीआई में जिन स्कूलों का केंद्र था अब उनका परीक्षा केंद्र , राजकीय उवि ब्रह्मपुरा कर दिया गया है.

इंटर और मैट्रिक परीक्षा (Matric Exam) की तारीख बढ़ाने की मांग- ऑल इंडिया स्टूटेंड फेडरेशन ने बुधवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर इंटर और मैट्रिक परीक्षा की तारीख बढ़ानेकी मांगी है.संगठन का कहना है कि कोरोना के कारण स्कूलों में सिलेबस पूरा नहीं हुआ है, इसलिए परीक्षा की तारीख बढ़ायी जाये. ज्ञापन सौंपने में वरुण प्रियम, महिपाल ओझा, कुमार गौरव, शारिब रजा, फरहान खान शामिल थे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें