1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb apply from 22 for admission in inter know what to take care of asj

BSEB : इंटर में एडमिशन के लिए 22 से करें आवेदन, जानें किस बात का रखना है ख्याल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के लिए नामांकन की तिथि घोषित कर दी है. बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्र-छात्राएं इंटर में नामांकन के लिए इंतजार कर रहे थे. नामांकन के इंतजार में बैठे दसवीं पास छात्र-छात्राओं के लिए यह राहत भरी खबर है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति
File

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के लिए नामांकन की तिथि घोषित कर दी है. बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्र-छात्राएं इंटर में नामांकन के लिए इंतजार कर रहे थे. नामांकन के इंतजार में बैठे दसवीं पास छात्र-छात्राओं के लिए यह राहत भरी खबर है.

30 जून तक छात्र कर सकते हैं आवेदन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, 22 जून से छात्र नामांकन के लिए आवेदन कर सकेंगे. 30 जून तक छात्र आवेदन कर सकते हैं. सबसे खास बात यह है कि इस बार आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. छात्र इसके लिए अपने आप-पास के वसुधा केंद्र पर जाकर या मोबाइल फोन के माध्यम से 22 जून से 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एक मोबाइल नंबर से एक ही आवेदन

आवेदन के दौरान छात्र अपने सुविधा के अनुसार कॉलेज का चयन कर सकते हैं. हालांकि, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छात्र बोर्ड द्वारा जारी सूचना को ध्यान से पढ़कर आवेदन करें. साथ ही एक आवेदन के लिए एक मोबाइल नंबर का ही इस्लेमाल करें, ताकि कोई तकनीकी गड़बड़ी ना हो.

कॉलेज प्रबंधन तैयारी में जुटे

बोर्ड की तरफ से इंटर में नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की तिथि के एलान के बाद छात्रों में भी काफी उत्साह दखने को मिल रहा है. छात्र- छात्राएं खुश हैं कि लम्बे इंतजार के बाद उन्हें पहली बार कॉलेज में जाने का मौका मिलेगा. इधर, वहीं, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर में नामांकन को लेकर तिथि जारी होने के बाद कॉलेज प्रबंधन तैयारी में जुट गये हैं. कॉलेज प्रबंधन अपने स्तर से छात्रों के नामांकन को लेकर तैयारी कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें