1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc paper leak big action of eou in the matter questioning of five people including the controller of 67th bpsc exam date rdy

BPSC Paper Leak मामले में इओयू की बड़ी कार्रवाई, बीपीएससी के कंट्रोलर समेत पांच लोगों से पूछताछ

BPSC Paper Leak मामले की जांच करने वाले सदस्यों की संख्या 14 से बढ़कर 20 हो गयी है. इसमें साइबर एक्सपर्ट और दारोगा शामिल हैं. जांच टीम जल्द ही इस पूरे मामले में अंतिम निर्णय तक पहुंचने वाली है. साइबर एक्सपर्ट की टीम व्हाट्स एप के सिक्वेंस की जांच करने में जुटी है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BPSC पेपर लीक मामला
BPSC पेपर लीक मामला
file pic

पटना. इओयू ने प्रश्न-पत्र लीक मामले में बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक (कंट्रोलर) को अपने कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की . उनसे प्रश्न-पत्र लीक होने के बाद आयोग के स्तर से अपनायी गयी पूरी जांच प्रक्रिया को लेकर पूछताछ की गयी. इसके अलावा इस प्रकरण से जुड़े चार-पांच अन्य संदिग्धों से भी पूछताछ हुई है. कुछ अहम सुराग जांच एजेंसी को हाथ लगे हैं. वहीं इओयू ने जांच की रफ्तार बढ़ाने के लिए एसपी सुशील कुमार की अध्यक्षता में गठित एसआइटी में छह सदस्यों को बढ़ा दी है.

जांच करने वाले सदस्यों की संख्या 14 से बढ़कर 20 हो गयी

अब इसमें जांच करने वाले सदस्यों की संख्या 14 से बढ़कर 20 हो गयी है. इसमें साइबर एक्सपर्ट और दारोगा शामिल हैं. जांच टीम जल्द ही इस पूरे मामले में अंतिम निर्णय तक पहुंचने वाली है. साइबर एक्सपर्ट की टीम व्हाट्स एप के सिक्वेंस की जांच करने में जुटी है, जिससे इसके मूल स्रोत तक पहुंचा जा सके. साथ ही सोशल मीडिया पर जितनी सूचनाएं चल रही हैं, उन सभी को भी खंगाला जा रहा है. इसमें जो संदिग्ध पाये जा रहे हैं, उनसे भी सिलसिलेबार तरीके से पूछताछ की जा रही है. इसमें जल्द ही कुछ बड़े लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है.

आरा के BPSC के परीक्षा केंद्र के वीडियो फुटेज की हो रही है खोज

आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज परीक्षा केंद्र का कोई सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था. परंतु यह सूचना प्राप्त हुई है कि किसी ने यहां का वीडियो तैयार किया है. इसे प्राप्त करने की मशक्कत की जा रही है. इसके बाद इससे जुड़े सभी तथ्यों की जांच होगी. उधर, परीक्षा केंद्र पर मौजूद सभी बेंच पर रॉल नंबर तो सही तरीके से चिपकाये पाये गये हैं, लेकिन इससे यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि ये सभी छात्र अपने-अपने स्थान पर ही सीटिंग अरेंजमेंट के मुताबिक ही सही तरीके से बैठे हुए थे. यह यहां का वीडियो प्राप्त होने के बाद इसके मिलान से ही पता चल पायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें