1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc 67th exam preliminary examination be under the supervision of 134 magistrates rdy

Bihar: एक घंटे पहले जाना होगा एग्जाम सेंटर, 134 दंडाधिकारियों की निगरानी में होगी BPSC प्रारंभिक परीक्षा

BPSC प्रारंभिक परीक्षा 8 मई को होगी. परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से दो बजे तक होगी. परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाइफाइ गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि और व्हाइटनर, इरेजर या ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाना वर्जित है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
67वीं बीपीएससी परीक्षा
67वीं बीपीएससी परीक्षा
Social media

पटना. बीपीएससी परीक्षा आगामी आठ मई को होगी. जिले के 83 परीक्षा केंद्र पर 55,710 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से दो बजे तक होगी. परीक्षा का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी हो चुका है. परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से भी पुख्ता तैयारी कर ली गयी है. 134 दंडाधिकारियों की निगरानी में यह परीक्षा होगी. परीक्षा केंद्र में परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पूर्व से अर्थात सुबह 11 बजे तक पहुंचना होगा. किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा आरंभ होने के बाद परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. किसी भी परिस्थिति में परीक्षा की निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को भवन-कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं दी होगी.

बीपीएससी परीक्षा को लेकर पटना डीएम जारी किया दिशा-निर्देश

परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाइफाइ गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि और व्हाइटनर, इरेजर या ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाना वर्जित है. इन सामग्रियों के उम्मीदवार के पास पाये जाने पर उनकी उम्मीदवारी रदद् कर दी जायेगी. परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा अवधि में परीक्षा कार्य में संलग्न कर्मियों के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा. बीपीएससी परीक्षा को लेकर पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने शुक्रवार को कहा है कि 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करायी जायेगी. इसके लिए दंडाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. केंद्राधीक्षक को छोड़ किसी के पास परीक्षा में मोबाइल नहीं रहेगा.

सुरक्षा को लेकर हुई बैठक

डीएम और एसएसपी ने बताया है कि परीक्षा को लेकर 107 स्टैटिक दंडाधिकारियों-सह-प्रेक्षकों एवं 27 जोनल दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इनके साथ पुलिस पदाधिकारियों व सशस्त्र बलों को भी लगाया गया है. साथ ही जिला नियंत्रण कक्ष में आठ सुरक्षित दंडाधिकारियों को मुस्तैद रखा गया है. परीक्षा के सुचारु रूप से संचालन के लिए शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों आदि की ब्रीफिंग की गयी.

कंट्रोल रूम रहेगा कार्यरत

परीक्षा के अवसर पर नियंत्रण कक्ष का टेलीफाेन नंबर 0612-2215354 कार्यरत रहेगा. यह नियंत्रण कक्ष छह मई से चालू है, जो सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक सक्रिय रहेगा. परीक्षा केंद्रों के पास र धारा-144 लागू रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें