1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. body of the teacher was found hanging from the fan in the house the relatives allege dowry harassment rdy

Bihar News: शिक्षिका का शव घर में पंखे से लटका मिला, परिजनों ने दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप

पटना में एक शिक्षिका का शव संदिग्ध परिस्थिति में पंखे से लटका हुआ मिला है. वहीं, शिक्षिका के मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप लगाया है. मौत की जानकारी तब हुई, जब पति ने दरवाजा खटखटाया और कोई जवाब नहीं मिला.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार अपराध
बिहार अपराध
फाइल

पटना. खगौल थाना क्षेत्र के आरपीएस मोड़ स्थित मुंडेश्वरी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 5ए में पंखे से संदिग्ध परिस्थिति में लटका हुआ एक महिला का शव मिला है. मृतका 27 वर्षीया शालिनी तिवारी राजा बाजार की मछली गली की रहने वाली थी और वह दानापुर आर्मी स्कूल में शिक्षिका थी. वह मुंडेश्वरी अपार्टमेंट में पति व ससुराल वालों के साथ रहती थी. पति राहुल कुमार त्रिपाठी मेदांता में लैब टेक्नीशियन के पद पर है. मौत की जानकारी तब हुई, जब पति ने दरवाजा खटखटाया और कोई जवाब नहीं मिला. पति ने शालिनी के भाई शिवम को जानकारी दी.

परिजनों ने दहेज प्रताड़ना का लगाया आरोप

भाई ने फ्लैट पर पहुंच कर दरवाजे को खोला. कमरे के अंदर शालिनी का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका था. शालिनी को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. हालांकि परिजनों का आरोप है कि ससुराल वाले स्विफ्ट डिजायर मांग रहे थे. भाई ने बताया कि दो दिन पहले दीदी से बात हुई थी. बातों से घबरायी हुई लग रही थी. कई बार पूछा कि कोई परेशानी है, लेकिन उसने नहीं बताया. तीन साल पहले शादी हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार शालिनी का कोई बच्चा नहीं है.

मृत शालिनी के पिता हैं सीबीआइ में हेड कांस्टेबल

भाई शिवम तिवारी ने बताया कि पिता ओम प्रकाश तिवारी सीबीआइ में हेड कांस्टेबल हैं और पटना में कार्यरत हैं. घटना की जानकारी मिलते ही शास्त्री नगर थाने की पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर परिवार वालों से बयान दर्ज किया और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले की जानकारी परिवार वालों ने खगौल थाने को भी दी है. परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

सीवान में संदिग्ध हालात में तीन की मौत, एक की हालत गंभीर

सीवान. जिले के पचरुखी प्रखंड की हरदिया पूर्व टोला हरिजन बस्ती में पिछले 24 घंटों में संदिग्ध परिस्थिति में तीन मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि एक की हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस कार्रवाई की डर से परिजनों ने आनन-फानन में शवों का अंतिम संस्कार कर दिया. एक मजदूर का मंगलवार को दिन में और दो मजदूरों का बुधवार की सुबह अंतिम संस्कार किया गया. घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. मृत मजदूरों में पचरुखी थाने की हरदिया पूर्व टोला हरिजन बस्ती के बाबूलाल राम का 50 वर्षीय पुत्र बिंदा राम, स्वदेशी राम का 48 वर्षीय पुत्र अर्जुन राम और दारोगा राम का 55 वर्षीय पुत्र भीखम राम शामिल है. वहीं, इसी गांव के राजेश यादव की हालत गंभीर होने पर परिजनों ने शहर के किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें