1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. boat collided in maner and sank in river ganga two missing asj

मनेर में नाव टकरा कर गंगा नदी में डूबी, दो हुए लापता

मंगलवार को हल्दीछपरा संगमतट के पास पहले से डूबी नाव से बालू लदी दूसरी नाव टकराकर गंगा नदी में गोता खाकर डूब गयी. बालू भरी इस नाव पर 14 मजदूर सवार थे. हादसे में से एक दर्जन लोग तैरकर अपनी जान बचायी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लापता लोगों की गंगा नदी में तलाश करते  ग्रामीण
लापता लोगों की गंगा नदी में तलाश करते ग्रामीण
प्रभात खबर

मनेर. मंगलवार को हल्दीछपरा संगमतट के पास पहले से डूबी नाव से बालू लदी दूसरी नाव टकराकर गंगा नदी में गोता खाकर डूब गयी. बालू भरी इस नाव पर 14 मजदूर सवार थे. हादसे में से एक दर्जन लोग तैरकर अपनी जान बचायी. जबकि नाव मालिक विनोद राय व एक मजदूर बिहटा निवासी किस्मत महतो लापता बताये जा रहे हैं.

डूबी नाव मनेर नगर पंचायत के बालूपर मुहल्ले की बतायी जाती है. बताया जाता है कि बिहटा थाना क्षेत्र के सुरौंधा के पास से सोन नदी से बालू लोड कर मंगलवार अहले सुबह मनेर बालुपर निवासी विनोद राय की नाव सारण डोरीगंज लिये चली थी.

हल्दी छपरा संगमतट के समीप पूर्व से एक डूबी नाव से इनकी नाव टकरा गयी. जिसे विनोद राय के नाव का निचला हिस्सा फूट गया और पानी भरने लगा. जिसके बाद नाव पर सवार मालिक विनोद राय सहित 12 मजदूर जान बचाने के लिए गंगा नदी में कूद गये.

कुछ मजदूरों ने बांस के सहारे तो कुछ दूसरे नाव के सहारे अपनी जान बचाने में कामयाब रहे. डूबे नाव पर सवार रामपुर निवासी छत्र महतो ने बताया कि नाव काफी तेज गति से जा रही थी. इस बीच पहले से नदी में डूबे एक नाव से इनकी नाव जा टकरायी.

जिसके बाद हमलोग मालिक विनोद राय समेत नदी में कूदे गये. जबकि रामपुर ननिहाल में रहने वाला बिहटा निवासी किस्मत महतो नाव पर बनी झोंपड़ी के अंदर ही सोया हुआ था. जिसे उठाने का काफी प्रयास किया गया. लेकिन नहीं उठा तब तक नाव में पानी भरने लगा. जिस कारण से हमलोग और मालिक विनोद राय नदी में कूद गये.

हम दस लोग तो किसी तरह से दूसरे नाव के सहारे तो निकल गये, लेकिन विनोद राय व किस्मत महतो लापता हैं. इधर सूचना के बाद दोनों के परिजनों में कोहराम मचा है. थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने नाव डूबने और दो लोगों के लापता होने की पुष्टि की है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें