1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. black fungus raises concern in bihar seven patients die in 24 hours asj

बिहार में ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में सात मरीजों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ब्लैक फंगस से मौत
ब्लैक फंगस से मौत
फाइल

पटना. पूरे बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में भले तेजी से कमी आ रही है, मगर ब्लैक फंगस जानलेवा बनता जा रहा है. बुधवार को ब्लैक फंगस से सात मरीजों की मौत हो गयी. इनमें पीएमसीएच में तीन और आइजीआइएमएस, एम्स, एसकेएमसीएच व भागलपुर मेडिकल कॉलेज में एक-एक मरीजों की जान चली गयी.

पीएमसीएच में मरने वालों में पूर्वी चंपारण के 45 वर्षीय हरिशंकर प्रसाद गुप्ता, मधुबनी के 55 साल के राम किशोर पासवान और कटिहार की 51 वर्षीया नीलम सिंह शामिल हैं. वहीं, छह नये मरीज भर्ती किये गये हैं.

अब पीएमसीएच में ब्लैक फंगस के 28 मरीज भर्ती हैं. इनमें तीन पटना और बाकी 25 मरीज अलग-अलग जिलों से हैं. बुधवार को दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया.

आइजीआइएमएस में 115 मरीज भर्ती : आइजीआइएमएस में एक मरीज की ब्लैक फंगस से मौत हो गयी. मरीज के ब्रेन में फंगस पहुंच गया था. डॉ मनीष मंडल ने बताया कि 13 नये मरीजों को भर्ती किया गया है.

यहां ब्लैक फंगस के 115 मरीज एडमिट हैं और सात मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. पटना एम्स में ब्लैक फंगस के 72 मरीजों का इलाज चल रहा है. भागलपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल में हवेली खड़गपुर की रहनेवाली 62 वर्षीय महिला की मौत हो गयी.

उसे बुखार, बायीं आंख चेहरे में सूजन व दर्द हाेने पर 18 मई को अस्पताल में भर्ती किया गया था. वहीं एसकेएमसीएच में मेहसी के 65 वर्षीय लक्ष्मण राम की मौत हो गयी. उन्हें मंगलवार की रात भर्ती किया गया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें