1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bjp give training to its leader and worker in bihar camp started in rajgir from 9 asj

भाजपा अपने नेता और कार्यकर्ता को देगी ट्रेनिंग, 9 से राजगीर में लगेगा शिविर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाजपा
भाजपा

पटना. भाजपा ने नये वर्ष में अपने संगठन को हर स्तर पर मजबूत करने के लिए सभी स्तर के कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने जा रही है.

इसके तहत सबसे पहले प्रदेश स्तरीय नेताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 9 और 10 जनवरी को राजगीर में होगा.

इसमें सभी सांसद, एमएलसी व विधायक समेत प्रदेश स्तरीय नेता मौजूद रहेंगे. इसमें बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव के भी मौजूद रहने की संभावना है.

इसके बाद जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इसमें जिला स्तरीय सभी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

दो दिन 29 और 30 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम को समुचित तरीके से आयोजित करने के लिए सभी 38 जिलों को 13 जोनों में विभाजित किया गया है और इसके आधार पर प्रशिक्षण का आयोजन किया जायेगा.

प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में जो भी ट्रेनिंग लेंगे, उनका एक समूह जिला स्तरीय प्रशिक्षण में लोगों को प्रशिक्षण देगा. जिला स्तरीय ट्रेनिंग में सभी संबंधित सांसद, विधायक व एमएलसी समेत अन्य प्रमुख नेता भी शामिल होंगे.

इस तरह प्रदेश और जिला स्तरीय ट्रेनिंग समाप्त होने के बाद भाजपा अपने सभी मंडल के स्तर पर भी ट्रेनिंग देगी. इसके लिए 4 से 14 फरवरी तक सभी मंडल के स्तर पर एक दिवसीय ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

इसके अंतर्गत भाजपा अपने सभी एक हजार 99 मंडलों में अपने बूथ से लेकर पंचायत स्तर के सभी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी. इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए जिला और प्रदेश स्तरीय नेता मौजूद रहेंगे.

एक-एक विधायक एक दिन में चार से पांच मंडलों की ट्रेनिंग में भाग लेंगे. भाजपा ने सभी स्तर पर ट्रेनिंग कार्यक्रम चलाने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. राज्य स्तर से लेकर पंचायत और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को पार्टी के विचारों से अवगत कराया जायेगा.

साथ ही उन्हें हर स्तर सभी बातों की समुचित जानकारी दी जायेगी और पार्टी को प्रत्येक बूथ स्तर पर सशक्त बनाने के लिए यह पहल की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें