1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather record breaking heat web in bihar cm nitish kumar also expressed concern alerted asj

Bihar Weather: बिहार में हीट वेब तोड़ रहा रिकॉर्ड, सीएम नीतीश कुमार ने भी जताई चिंता, किया सतर्क

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार में गर्मी को लेकर चिंता जतायी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस बार गर्मी ज्यादा पड़ रही है और आगे इसके और खतरनाक होने की आशंका जतायी गयी है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. मार्च से शुरू हुई गर्मी अप्रैल आते आते जानलेवा हो चुकी है. गर्मी की वजह से जनजीवन बुरी तरह से बाधित हो चुकी है. राजधानी पटना समेत बिहार के ज्यादातर इलाके में इस वक्त हीटवेव की कंडीशन है. गर्मी की वजह से मौसम विभाग ने हीटवेब का अलर्ट जारी कर रखा है और हालात ऐसे बन गये हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार में गर्मी को लेकर चिंता जतायी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस बार गर्मी ज्यादा पड़ रही है और आगे इसके और खतरनाक होने की आशंका जतायी गयी है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

ज्यादातर जिलों में पारा 40 डिग्री के पार

मौसम विभाग ने आज गुरुवार के लिए कैमूर, गया, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, नवादा और रोहतास जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. बिहार में ज्यादातर जिलों के अंदर पारा 40 डिग्री और उसके ऊपर रहने का पूर्वानुमान है, जबकि कई जिलों में यह 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

नीलू की वजह से टूटेगा रिकॉर्ड

मौसम विभाग ने आशंका जतायी है कि हीटवेव या नीलू की वजह से कई जिलों में पुराने सालों का रिकॉर्ड टूट जाएगा. बुधवार को राज्य के 11 जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया था. बीती रात भी लोगों ने उमस भरी गर्मी महसूस की रात के वक्त गर्मी के पारे ने पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

एइएस के मामले बढ़ सकते हैं

मुजफ्फरपुर, वैशाली के इलाके में गर्मी की वजह से होने वाले चमकी बुखार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सतर्कता की बात कही है. सीएम नीतीश ने कहा है कि हमें एक ऐसे सावधान रहने की जरूरत है. जिस तरह से गर्मी पड़ रही है उसे देखते हुए इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि एइएस के मामले बढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार ने अपने स्तर से पूरी तैयारी कर रखी है. लोगों को भी सचेत रहने की जरूरत है, खासतौर पर गर्मी में बच्चों को बचाने की आवश्यकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें