1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather rain alert news forecast in state for next 15 day in hindi rdy

Bihar Weather: बिहार में आज 40 किमी घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा, प्रदेश में आंधी-पानी और ठनका के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ और पुरवैया हवा चलेगी. यह हवाएं झोकेदार होंगी. इस दौरान प्रदेश में आंधी-पानी और ठनका के आसार हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Weather Update
Bihar Weather Update
Prabhat khabar

बिहार के कई जिलों में शनिवार को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछुया और पुरवैया हवा चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. यह हवाएं झोकेदार होंगी. इस दौरान प्रदेश में आंधी-पानी और ठनका के आसार हैं. इधर, प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में अच्छी बारिश होने से प्रदेश भर में उच्चतम तापमान में अधिकतम छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हुई है. आइएमडी रिपोर्ट के मुताबिक औरंगाबाद में प्रदेश का सबसे अधिक तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा 40 डिग्री से अधिक तापमान डेहरी में 42 डिग्री सेल्सियस और नवादा में 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्जकिया गया.

अगले तीन-चार दिन प्रदेश में लू की आशंका नहीं

शेष जिलों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज हुआ है. उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अभी भी पछिया और पुरवैया दोनों चल रही हैं. उत्तरी बिहार में अभी भी पुरवैया और दक्षिणी बिहार में पछिया चल रही है. साथ ही एक ट्रफ लाइन भी प्रदेश से गुजर रही है. इसकी वजह से मौसम में उतार-चढ़ाव तेजी से दर्ज होंगे. प्रदेश के उत्तरी हिस्से में कई जगह मध्यम से भारी बारिश हुई है. इसलिए पारे में गिरावट देखी गयी. फिलहाल अगले तीन-चार दिन प्रदेश में लू की आशंका नहीं हैं. हालांकि प्रदेश के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में गर्मी पड़ती रहेगी.

लीची व केले की फसल को भारी नुकसान

भागलपुर के कई इलाके में आंधी और बारिश से फसल को भारी नुकसान हुआ है. इस बार लीची और आम का फल को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है. आंधी से केले की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है. सैकड़ों एकड़ में लगे केले के पौधे गिर गये है. किसानों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. सुलतानगंज में आंधी के कारण प्रखंड में शुक्रवार को भी जनजीवन अस्त व्यस्त रहा. घोरघट में 24 घंटे से बिजली बाधित रहने से लोग पेयजल संकट का भी सामना कर रहे है. ज्यादातर जगह तार और पोल गिरने के कारण आपूर्ति बाधित है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें