1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather possibility of storm and water in bihar for the next five days asj

बिहार में अगले पांच दिन आंधी-पानी की आशंका, बक्सर को छोड़ सभी जगह पारा आया नीचे

उत्तरी ही नहीं दक्षिणी बिहार में भी आंधी-पानी की स्थिति बनी, जिससे दिन के पारे में औसतन दो से तीन डिग्री की कमी आयी. हालांकि दक्षिणी बिहार में सूखी गर्मी और उत्तर बिहार में ऊमस भरी गर्मी महसूस की गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में मौसम को लेकर अलर्ट जारी
बिहार में मौसम को लेकर अलर्ट जारी
फाइल

पटना. मंगलवार को पूरे बिहार में बक्सर को छोड़ कर सभी जगह पारा तेजी से नीचे आया है. उत्तरी ही नहीं दक्षिणी बिहार में भी आंधी-पानी की स्थिति बनी, जिससे दिन के पारे में औसतन दो से तीन डिग्री की कमी आयी. हालांकि दक्षिणी बिहार में सूखी गर्मी और उत्तर बिहार में ऊमस भरी गर्मी महसूस की गयी.

दक्षिण-पश्चिमी बिहार में अत्याधिक गर्मी

आइएमडी के मुताबिक आगामी पांच दिन प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर आंधी-पानी की स्थिति बनी रहेगी. वहीं दक्षिण-पश्चिमी बिहार में अत्याधिक गर्मी और लू का प्रवाह बना रहेगा. मंगलवार को बक्सर में लू चली. बक्सर में उच्चतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह प्रदेश में सर्वाधिक रहा.

उत्तरी बिहार में पुरवैया और दक्षिणी बिहार में पछुआ

औरंगाबाद में 42.9, डेहरी में 42.8 नवादा में 41.7, गया में 41.6 जीरादेई में 40 और जमुई 40.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. प्रदेश में अब भी पुरवैया और पछुआ हवा चल रही है. उत्तरी बिहार में पुरवैया और दक्षिणी बिहार में पछुआ बही है. पटना में पारा स्थिर रहा. यहां तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

दक्षिणी बिहार में रात का पारा चरम पर

सोमवार-मंगलवार की रात बेहद गर्म रही. 27 डिग्री सेल्सियस और इससे अधिक पारा 12 से अधिक स्थानों पर दर्जकिया गया. इसमें सबसे अधिक न्यूनतम तापमान नवादा और जीरादेई में 29 डिग्री सेल्सियस, बक्सर में 29.9, डेहरी में 28.5, शेखपुरा में 28.2, जमुई में 27.9 और औरंगाबाद में 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में रात का औसत पारा 26 से ऊपर है. यह सामान्य से दो डिग्री तक अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें