1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news rain brings relief from heat in patna forecast of storm water in 10 districts rdy

Bihar Weather: पटना में झमाझम बारिश ने दिलायी गर्मी से राहत, 10 जिलों में आंधी-पानी का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में गुरुवार को सामान्य से मध्यम बारिश होने की संभावना बताया है. साथ ही आंधी का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है. इन जिलों में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, औरंगाबाद, गया, नवादा और रोहतास शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
प्रभात खबर

बिहार में मौसम ने फिर एक बार करवट बदला है. प्रदेश के कई जिलों में आंधी केस साथ बारिश हुई है. वहीं, कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई है. पटना छपरा, सीवान, बक्सर, भोजपुर में करीब आधे घंटे तक झमाझम बारिश हुई. बारिश होने के बाद मौसम एक दम ठंडा हो गया है. झमाझम बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से अचानक राहत दिला दी है. ठंडा मौसम होने के बाद लोग बाहर निकलकर मौसम का आनंद भी लेते दिख रहे है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में गुरुवार को सामान्य से मध्यम बारिश होने की संभावना बताया है. साथ ही आंधी का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है. इन जिलों में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, औरंगाबाद, गया, नवादा और रोहतास शामिल हैं.

एक सप्ताह तक गर्मी से मिलेगी राहत

प्रदेश में छिटपुट बारिश के आसार आठ मई तक बने हुए हैं. हालांकि, कल से दिन के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि के आसार हैं. हालांकि, प्रदेश में अगले एक हफ्ते तक बिहार में लू चलने के आसार नहीं हैं. प्रदेश में अब भी पुरवैया चल रही है. बुधवार को दक्षिण-पश्चिम बिहार और उत्तर-पूर्व क्षेत्र के बीच अधिकतम तापमान में औसतन छह डिग्री का अंतर है.

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम में आयी अचानक बदलाव से भीषण गर्मी से जूझ रहे आम लोगों को काफी राहत मिली है. पटना, छपरा, सीवान, बक्‍सर, भोजपुर समेत बिहार के कई हिस्सों में सुबह तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गयी. ग्रामीण क्षेत्रों में आंधी और बारिश के कारण गेहूं की पकी फसल को काफी नुकसान होने की उम्मीद है. बता दें कि मौसम विभाग ने बिहार के कई इलाकों में बारिश के साथ वज्रपाट होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, वैशाली, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, समस्तीपुर, दरभंगा और सीतामढ़ी के लिए भी वज्रपात और आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही स्‍थानीय प्रशासन और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें