1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather kankani increased due to the back wind in bihar the temperature will fall further in the night rdy

Bihar Weather: बिहार में पछिया हवा से बढ़ी कनकनी, रात में और गिरेगा तापमान

Bihar Weather प्रदेश में बह रही पछिया की रफ्तार भी आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गयी है. इससे पहले पछिया की गति चार से छह किलोमीटर प्रति घंटे की थी. सबसे विशेष बात यह है कि गुरुवार से बिहार में कई जगहों पर सुबह मध्यम दर्ज का कोहरा भी छा जाने का पूर्वानुमान है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में घना कोहरा
बिहार में घना कोहरा
File

Bihar Weather: नये पश्चमी विक्षोभ के सक्रिय हो जाने से देश के पश्चिमोतर मैदानी इलाको और पहाड़ों पर बर्बारी शुरू हो गयी है. वही आगामी 24 घंटे में पछिया और उतरी-पछिया चलने की वजह से बिहार के मध्य और उतर बिहार मे गुरुवार से रात का पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे आने के आसार है.

इससे मध्य और उतरी बिहार में न्यूनतम औसत तापमान सात से नौ डिग्री तक पहुंचने का पूर्वानुमान है. आगामी दो से तीन दिन में उतरी भारत के मैदानी इलाको में बरसात की भी आशंका है. इसलिए इस हफ्ते के अंत तक प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. फिलहाल उतरी- पछिया हवा सेट हो जाने से पारा नीचे जा सकता है.

प्रदेश में बह रही पछिया की रफ्तार भी आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गयी है. इससे पहले पछिया की गति चार से छह किलोमीटर प्रति घंटे की थी. सबसे विशेष बात यह है कि गुरुवार से बिहार में कई जगहों पर सुबह मध्यम दर्ज का कोहरा भी छा जाने का पूर्वानुमान है. इसकी वजह से दृष्टियता में कुछ और कमी आ सकती है.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें