1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather haze over the sky of patna fog will remain even today know which district had the lowest temperature rdy

Bihar weather: पटना के आकाश पर छायी धुंध, आज भी छाया रहेगा कोहरा, जानें किस जिले में सबसे कम रहा तापमान

Bihar Weather मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार अगले पांच दिन तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है, जबिक रविवार को भी दिन में बादल छाये रहेगे और अधिकतम तापमान में कमी आएगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना के आकाश पर छायी धुंध, आज भी छाया रहेगा कोहरा, जानें किस जिले में सबसे कम रहा तापमान
पटना के आकाश पर छायी धुंध, आज भी छाया रहेगा कोहरा, जानें किस जिले में सबसे कम रहा तापमान
Prabhat Khabar Graphics

पटना. सर्दी की सीजन की शुरुआत के साथ ही मौसम में बदलाव शुरू हो गया है. शनिवार को इस सीजन मे पहली बार ऐसा हुआ कि पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्से में दिन में बादल छाये रहे. पटना में तो सड़को पर धुंध और कोहरे जैसी स्थिति बनी रही. इसमे कारण जहां एक ओर न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज हुई, वहीं अधिकतम तापमान में गिरावट के कारण अधिक ठंड महसूस हुई.

पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार अगले पांच दिन तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है, जबिक रविवार को भी दिन में बादल छाये रहेगे और अधिकतम तापमान में कमी आएगी.

अधिक ठंड का होगा एहसास

बादल छाये रहने से दो से तीन डिग्री अधिकतम तापमान में कमी आयेगी. वही, नयूनतम और अधिकतम तापमान में कम अंतर के कारण लोगों को ठंडक का एहसास अधिक होगा. शनिवार को राजय में बांका जिले में सबसे कम नयूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना में अधिकतम तापमान 27. 5 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया, जो सामानय से एक डिग्री कम था. वही नयूनतम तापमान सामानय से एक डिग्री अधिक 15.2 डिग्री दर्ज किया गया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें