1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast today updates cold wave and kankani thand patna muzaffarpur darbhanga madhubani sitamarhi bhagalpur ka mausam december month cold winter thand avh

Bihar Weather Update : बिहार के इन जगहों पर दिसबंर में चलेगी शीतलहर, जानिए पटना-मुजफ्फरपुर और भागलपुर में क्या है मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar weather
Bihar weather
Twitter

Bihar Weather Forecast Today Updates : नवंबर माह के अब एक दिन शेष रहने के बावजूद सर्दी अभी तेवर में नहीं दिखा रहा है. दिन में तेज धूप के कारण गर्मी जैसा मौसम बना हुआ है. हालांकि रात में ठंड बढ़ जाती है. मौसम विभाग की मानें तो मौसम के उतार-चढ़ाव का दौर फिलहाल चलने की संभावना है. वैसे दिसंबर प्रथम सप्ताह से सर्दी बढ़ने की संभावना भी जतायी जा रही है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस साल दिसंबर व जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. न्यूनतम पारा रिकार्ड तोड़ सकता है. पारा 4 डिग्री से भी नीचे जा सकता है. इधर,रविवार को सुबह से धूप निकलने से मौसम सुहाना रहा. लेकिन दोपहर से पछिया हवा चलने से ठंड महसूस होने लगी. शाम होते हवा तेज होते चली गयी. अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम 13.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में .7 डिग्री गिरावट आयी है. वैसे फसल के बुआई के लिए माैसम अनुकूल माना जा रहा है.

मौसम विभाग की मानें तो बीते दो दिनों में पारा 5 डिग्री से अधिक गिर गया है. इतना ही नहीं रात को कई शहरों में कनकनी भी बढ़ गई है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें