1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast temperature dropped in some districts amidst cloud movement weather remain impaired even today asj

Bihar Weather Forecast : बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जिलों में तापमान गिरा, आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मौसम
मौसम
प्रभात खबर

पटना . प्री मॉनसून गतिविधियों की वजह से प्रदेश के उच्चतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है. पिछले 24 घंटे की यह सबसे बड़ी मौसमी उठा पटक रही है. अगले चौबीस घंटे में भी धूल भरी आंधी और प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी और पानी दोनों के आसार बने हुए हैं. प्रदेश में गुरुवार को तेज हवा चलने के भी आसार हैं.

आइएमडी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में सतह पर पुरवैया और आसमान में डेढ़ किलोमीटर ऊपर पश्चिमी विक्षोभ के चलते चक्रवाती सिस्टम सक्रिय है. दरअसल हवा में नमी अधिक होने से कई हिस्सों में आंधी पानी की स्थित बनी हुई थी.

फिलहाल पटना में पिछले चौबीस घंटे में पांच डिग्री गिर कर उच्चतम तापमान 35.5 , गया में चार डिग्री गिर कर 37, भागलपुर में छह डिग्री गिर कर 35.4, पूर्णिया और वाल्मीकि नगर में पांच-पांच डिग्री गिर कर क्रमश: 32.7 और 34 डिग्री दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को कुछ जिलों में बादल छाये रहे और हल्‍की बूंदाबांदी भी हुई है. इस बीच पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को राज्‍य के कई हिस्‍सों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है. बारिश होने के बाद उमस बढ़ेगी.

पटना समेत प्रदेश के अधिसंख्य इलाके में फिलहाल तापमान काफी बढ़ गया था. बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जिलों में तापमान थोड़ा कम हुआ है. पिछले तीन दिनों से तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें